NewsReligiousबड़ी खबर

श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अंबेडकर नगर के निवासियों में जबरदस्त उत्साह ,प्राण प्रतिष्ठा के निमित्त होगे विभिन्न आयोजन

पूर्व राज्यमंत्री अचलाराम मेघवाल ने कहा कि श्री राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा को अपनी आंखों से होते देखना अपने सौभाग्य की बात है अतः राम काज में हम पीछे नहीं रहे। रावताराम देवासी, मांगीलाल माली, जगदीश प्रजापत, एडवोकेट विनोद मेघवाल, कैलाश हिंगड़,सवाराम देवासी, मोहित प्रजापत व कैलाश नरेश हिंगड़ सहित सैकड़ों बंधु भगिनी उपस्थित रहे।

सादड़ी 26 दिसंबर अगले माह 22 जनवरी को अयोध्या स्थित श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अंबेडकर नगर के निवासियों में जबरदस्त उत्साह है, आज सुबह अयोध्या से पूजित अक्षत व निमंत्रण सामग्री पहुंचने पर बस्ती वासियों ने पूर्व राज्यमंत्री अचलाराम मेघवाल के नेतृत्व में मंगल गीत व ढोल धमाको के साथ भव्य स्वागत किया। तत्पश्चात विजय सिंह माली के सानिध्य में वार्ड समिति की बैठक में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के निमित्त वार्ड में घर घर जाकर अक्षत व निमंत्रण देने तथा विभिन्न आयोजन करना तय किया।

श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वार्ड समिति के प्रमुख मगाराम हिंगड़ व जोगेंद्र गोयल ने बताया कि अंबेडकर नगर के वार्डवासियों ने अयोध्या से आए अक्षत व निमंत्रण पत्रिका का मंगलगीत गाकर पुष्प वर्षा कर ढ़ोल ढमाको के साथ स्वागत किया तथा वार्ड में शोभायात्रा निकाली।

सेवा भारती के प्रांत सह मंत्री विजय सिंह माली के सानिध्य में मौखाजी बस्ती में वार्ड समिति की बैठक हुई जिसमें समिति सदस्यों ने विचार विमर्श कर समूचे वार्ड को राममय बनाने का निर्णय लिया।

एडवोकेट विनोद मेघवाल ने 21 व 22 जनवरी को वार्ड नं. 30 में स्थित सभी मंदिरों की रोशनी से सजावट करने व 22 जनवरी को अंबेडकर नगर स्थित रामदेव मंदिर में भजन-कीर्तन करने व प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का आंखों देखा प्रसारण देखने का प्रस्ताव रखा जिसे सभी ने ओम की ध्वनि के साथ अनुमोदन किया।

उपस्थित मातृशक्तिरामुबाई जाट, शांति बाई माली,हस्तुबाई प्रजापत व पोनीबाई ने 8से 22जनवरी तक वार्ड में प्रतिदिन भजन कीर्तन करने की योजना बनाई जिसे स्वीकार किया गया। वार्ड के सभी घरों पर ओम पताका लगाने व 22 जनवरी को प्रत्येक घर पर न्यूनतम 5 दीपक प्रज्वलित करने का भी निर्णय लिया गया।

वार्ड प्रमुख मगाराम हिंगड़ व जोगेंद्र चोयल 

ने बताया कि 31 दिसंबर से 7 जनवरी तक

अलग-अलग टोलियां बनाकर समिति के 

सदस्य घर घर जाकर अयोध्या से आए 

पूजित अक्षत देकर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह

का निमंत्रण देंगे। 

इस अवसर पर विजय सिंह माली ने रामजन्म भूमि के इतिहास व इस हेतु हुए संघर्ष को भी बताया। इस अवसर पर जयदीप रिंडर, गोपाल मालवीय, महेंद्र मालवीय, कांतिलाल प्रजापत, मुरलीधर आचार्य, भंवरलाल चोयल, दिनेश घांची, मोनीबाई , घीसीबाई, संतोष, रेखा, रतन, उमा, अरुणा समेत समिति के कई सदस्य उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि अयोध्या में होने वाले श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के निमित्त समूचे नगर को राममय बनाने के लिए अधिकाधिक लोगों की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए वार्ड समितियां बनाई गई है।

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}