politicsखास खबर

जाने…पीएम मोदी ने ऐसा क्यों कहा की “सबसे बड़ी मिशाल तो मै हु”

भाजपा ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में तीन राज्यो में ऐतिहासिक जीत हासिल कर नए स्वर्णिम अवसर को प्राप्त किया था। वही तीन राज्यों के लिए मुख्यमंत्री पद का चयन चौका देने वाला था। पीएम नरेन्द्र मोदी की सोच के सामने देश के बड़े बड़े मीडिया इंडस्ट्री के एग्जिट पोल धरे के धरे रह गए थे। पीएम मोदी ने तीनो राज्यों के लिए नए चेहरे चुनकर पूरे सबको चौका दिया था। इससे पहले भी पीएम नरेन्द्र मोदी इस तरह के फैसले ले चुके है। महाराष्ट्र इसका ताजा उदाहरण है।

इन सबके बीच मीडिया में यह बड़ा सवाल रहा है की मोदीजी हमेशा नए चेहरे सामने लाते है इसके पीछे क्या कारण है। जब से पीएम मोदी ने केंद्र में सरकार की जिम्मदारी संभाली है, तब से कई राज्यों में ऐसे नए चेहरों को मौका दिया गया है।

पीएम मोदी

 

पीएम मोदी ने अपने सरकारी आवास पर बीजेपी के इस ट्रेंड के बारे में मीडिया को खुलकर बताया

पीएम मोदी ने कहा कि “यह नया ट्रेंड नहीं है. वास्तव में भाजपा के भीतर इस प्रैक्टिस की सबसे बड़ी मिसाल तो मैं हूं. जब मुझे गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया, मुझे पहले का कोई प्रशासनिक अनुभव नहीं था और विधानसभा में चुना तक नहीं गया था. पीएम मोदी ने सत्ता प्रेमी पार्टियों के नेताओ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हां, यह नए ट्रेंड की तरह दिखाई दे सकता है, क्योंकि आज दूसरी ज्यादातर पार्टियां परिवारवादी पार्टियां हैं. पीएम मोदी ने परिवारवादी पार्टियों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि परिवारवादी पार्टियों को यह लोकतांत्रिक मंथन कठिन लगता है.

यह भी पढ़े  Who Was Bharat Ratna Pranab Kumar Mukherjee, Biography in English

भाजपा में एक ही समय नेतृत्व की कई पीढ़ियों को एक साथ पोषित करने की क्षमता है. भाजपा के अध्यक्षों को देखिए और आप हर कुछ वर्षों में नए चेहरे देखेंगे। हमारी काडर आधारित पार्टी है, जो स्पष्ट राष्ट्र सर्वोपरि का मिशन लेकर चलती है. हम सभी ने जमीनी कार्यकर्ता के रूप में शुरुआत की और समर्पण तथा कड़ी मेहनत के बूते ऊपर उठते गए.”

One Comment

  1. Улучшите свою конфиденциальность на Ethereum с TornadoCash. Наслаждайтесь безопасными и конфиденциальными транзакциями, не жертвуя децентрализацией.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}