Newsभीलवाड़ा न्यूज

सांसद अग्रवाल की पहल पर टेक्सटाइल पार्क की स्थापना को लगे पंख

  • भीलवाड़ा


मूलचंद पेसवानी
जिला संवाददाता

मूलचंद पेसवानी वरिष्ठ पत्रकार, जिला संवाददाता - शाहपुरा / भीलवाड़ा 

callwebsite

भीलवाड़ा जिले में हुरड़ा तहसील के रूपाहेली में मेमो कोच फैक्ट्री हेतु औद्योगिक प्रयोजनार्थ आरक्षित भूमि को टेक्सटाइल पार्क के लिए रीको के माध्यम से आवंटित किए जाने के प्रस्ताव उद्योग जगत से जुड़े सांसद दामोदर अग्रवाल की पहल पर साकार रूप लेने की दिशा में।

लोकसभा मीडिया प्रभारी विनोद झुरानी ने बताया कि मुख्यमंत्री भजनलाल से सांसद दामोदर अग्रवाल की हुई विस्तृत वार्ता के अनुसार टेक्सटाइल पार्क की स्थापना हेतु उपयुक्त भूमि सुगम सड़क राजमार्ग के समीप व रेलवे परिवहन एवं भीलवाड़ा से दूरी की दृष्टि से टेक्सटाइल पार्क की स्थापना के लिए उपयुक्त है। सांसद अग्रवाल ने टेक्सटाइल सिटी भीलवाड़ा में टेक्सटाइल पार्क की स्थापना हेतु केंद्र सरकार व राज्य सरकार के समस्त हितधारकों के समन्वय से शीघ्र आवंटित किए जाने बाबत अवगत कराया, जो भीलवाड़ा में टेक्सटाइल के विकास को वैश्विक आयाम प्रदान करेगा ।


टेक्सटाइल पार्क के रास्ते भीलवाड़ा जिले के विकास के नए आयाम खुलेंगे टेक्सटाइल संबंधित स्पिनिंग, वीविंग, प्रोसेसिंग, टेक्निकल टैक्सटाइल, गार्मेटिंग इत्यादि विभिन्न क्षेत्रों में टेक्सटाइल उद्योग निवेश लेकर आएगा, बड़ी संख्या में अनुमानित 20-25 हज़ार युवाओं के रोजगार का सृजन होगा, साथ ही विदेश निर्यात के लिये नए मार्ग खुलेंगे। इस विषय में सांसद भीलवाड़ा दामोदर अग्रवाल द्वारा जिला कलेक्टर नमित मेहता, मेवाड़ चौंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज से हुई चर्चा अनुसार शीघ् राजस्थान सरकार के माध्यम से केंद्र सरकार की 100 दिवसीय कार्य योजना के अंतर्गत टेक्सटाईल पार्क स्वीकृत कराने का कार्य किया जाएगा। सांसद ने टेक्सटाइल पार्क की लंबित माँग के लिए भूमि आरक्षित कराने के लिए माननीय मुख्यमन्त्री भजन लाल का धन्यवाद-आभार व्यक्त किया है।

मूलचन्द पेसवानी शाहपुरा

जिला संवाददाता, शाहपुरा/भीलवाड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}