Religiousबड़ी खबरशाहपुरा न्यूज

शाहपुरा में कलश यात्रा निकली, नर्मदेश्वर महादेव मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव शुरू, हवन में दी आहुतियां

  • शाहपुरा -पेसवानी

शाहपुरा के नगर पालिका कर्मचारी काॅलोनी में श्री नर्मदेश्वर महादेव मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह सोमवार को कलश यात्रा के साथ प्रारंभ हुआ। जिसमें सोमवार को पहले दिन बड़ी संख्या में ग्रामीण महिलाएं कलश शिरोधार्य कर शामिल हुई और जगह-जगह शोभायात्रा का स्वागत भी किया। श्री नर्मदेश्वर महादेव मंदिर के निर्माण में विशेष सहयोग करते हुए प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन कर रहा है।

आज महोत्सव के पहले दिन खान्या का बालाजी मन्दिर से श्री नर्मदेश्वर महादेव मंदिर तक महिलाओं की कलश यात्रा व शोभायात्रा निकली। शोभायात्रा के श्री नर्मदेश्वर महादेव मंदिर पहुंचने पर यहां पर हवन प्रांरभ किया गया। जगह जगह नगर वासियों ने कलशयात्रा पर पुष्पवर्षा की। सैकड़ों महिलाओं समेत बच्चियों ने भी अपने सिर पर कलश धारण किया। दिनभर मंदिर में भक्तों एवं श्रद्धालुओं का ताँता लगा रहा।

आयोजन समिति के कैलाश चंद्र शर्मा ने बताया कि आज से हवन प्रांरभ हुआ है जो 8 मार्च तक चलेगा। प्रतिदिन सुबह अलग अलग जोड़े बैठकर आहुतियां देगें। 7 मार्च को रात्रि में वहां पर भजन संध्या का कार्यक्रम होगा। 8 मार्च को शिवरात्रि के मौके पर यज्ञ पूर्णाहुति के साथ शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा, महा आरती के साथ ही महा प्रसादी भंडारे का आयोजन रखा है। यज्ञ आचार्य के निर्देशन में आज से हवन कार्य, शिव सहस्त्रनाम पाठ व महामृत्युंजय जाप प्रांरभ हुआ। इस धार्मिक आयोजन में काॅलोनी के साथ ही आसपास के श्रद्धालु भी बड़ी संख्या में प्रतिदिन राम कथा का श्रवण करने पहुंच रहे हैं।
महोत्सव के कार्यक्रम को लेकर लोकेश चैधरी, कैलाशचंद्र शर्मा, नंदलाल सनाठ्य, हिमांशु शर्मा, पवन बसेर, प्रहलाद सनाठ्य, राकेश सेन, अभिषेक शर्मा, भेरूलाल सेन, भरतसिंह राणावत, कमलेश शर्मा, विरेंद्र पत्रिया, कमलेश अग्रवाल, राजेंद्र प्रताप सिंह की अगुवाई में काॅलोनी वासी महोत्सव की तैयारियों में लगे है।

  • आपके आसपास की 5 बड़ी खबरे 

भाजपा महिला मोर्चा का तीन दिवसीय Run for Nation- Run for Modi नारी शक्ति वंदन मैराथन

पीएम मोदी के नेतृत्व में राजस्थान में 25 कमल खिलाने की तैयारी पूरी है- जोशी

मेघरास में गरिमा आपरेशन थाना प्रभारी ने दी यौन उत्पीड़न व स्पीक अप की जानकारी

लाइनमेन दिवस पर तीन कार्मिकों का किया सम्मान

शाहपुरा में आदर्श विद्या मंदिर का वार्षिकोत्सव संपन्न

मूलचन्द पेसवानी शाहपुरा

जिला संवाददाता, शाहपुरा/भीलवाड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button