News

सादड़ी: सरस्वती विद्या मंदिर माध्यमिक में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी त्यौहार श्रद्धापूर्वक मनाया

शिक्षा के साथ संस्कारो का बीजारोहण कर व्यक्ति निर्माण करने वाली शिक्षा क्षेत्र में विद्या भारती द्वारा संचालित सरस्वती विद्या मंदिर माध्यमिक सादड़ी श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पवित्र त्यौहार हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हिम्मतलाल, हेमंत कुमार, व्यवस्थापक नारायण लाल लोहार व प्रधानाचार्य मनोहर सोलंकी द्वारा मां भारती, ओम व मां शारदा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

इस अवसर पर बहिन लारा द्वारा प्रेरक प्रसंग के माध्यम से कृष्ण जन्माष्टमी का महत्व बताया गया। व कार्यक्रम की अगली कड़ी में सामूहिक नृत्य, सामूहिक गीत एकल भजनकविता प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम की शोभा बढ़ाते हुए विद्यालय के नन्हे मुन्ने भैया व बहिन राधा कृष्ण की वेशभूषा में “मैं भी कृष्ण व मैं भी राधा “ प्रतियोगिता में भाग लिया व मुकुट बनाओ प्रतियोगिता, म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता रखी गई।

संस्था प्रधान मनोहरलाल सोलंकी ने सभी को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई देते हुए कहा कि जन्माष्टमी पर्व को भगवान श्री कृष्ण के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है।

संस्था प्रधान सोलंकी ने कहा की यह पर्व पूरी दुनिया में पूर्ण आस्था एवं श्रद्धा के साथ मनाया जाता है। जन्माष्टमी को भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में बसे भारतीय भी पूरी आस्था व उल्लास से मनाते हैं। श्री कृष्ण युगों-युगों से हमारी आस्था के केंद्र रहे हैं। इस मौके पर सरस्वती शिशु मंदिर के प्रभारी प्रद्युमन सिंह व विद्यालय के सभी आचार्य बंधु भगिनी उपस्थित रहे । अंत में बहुत ही उत्साह के साथ दही हांडी कार्यक्रम मनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button