Breaking NewsNews

आरकेएसएमबीके वर्कशीट बनी शिक्षकों के लिए जी का जंजाल: मेवाडा

गोडवाड़ की आवाज 

आरकेएसएमबीके कार्यपुस्तिका अभी तक नही पहुंची स्कूलों में।

राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन् उपशाखा देसूरी ने आरकेएसएमबी बेसलाइन असेसमेंट -2 हेतु वर्कशीट स्कूलों में अपने स्तर पर डाउनलोड करने के आदेश को अव्यवहारिक बताया हैं।

संघ के ब्लॉक वरिष्ठ उपाध्यक्ष रमेश वछेटा ने बताया की शिक्षा विभाग द्वारा गत वर्ष की भांति सत्र 2023-24 मे भी कक्षा 3 से 8 तक हिन्दी, अंग्रेजी व गणित की कार्यपुस्तिका वितरित की जानी थी, लेकिन आज तक उक्त कार्य पुस्तिकाए विद्यालयों मे वितरित नही हुई हैं।

संघ के ब्लॉक अध्यक्ष सुरेश कवाडिया ने कहा की शिक्षा विभाग ने एक आदेश जारी कर संस्थाप्रधानों को निर्देश जारी किये कि निर्धारित लिंक से वर्कशीट डाउनलोड करके विद्यार्थियो को वितरित करे। संस्था प्रधानों व शिक्षकों को अपने स्तर पर या स्कूल में वर्कशीट डाउनलोड करके विधार्थियों को देनी पड रही हैं।

संघ की वरिष्ठ महिला जिला उपाध्यक्ष स्नेहलता गोस्वामी ने कहा की इससे स्कूलों पर अनावश्यक वित्तीय भार बढ़ने के साथ समय व श्रम भी लग रहा हैं।

संघ के पदाधिकारी प्रकाश परमार, मधु गोस्वामी, महावीर प्रसाद दवे, मनीषा ओझा, श्रवण मालवीय, रघुवीर सिंह मीणा, दिलीप नागर, कालू सिंह परमार , रमेश सिंह राजपुरोहित, हरिश हिंगड, ललित बोस, नरेंद्र बोहरा, गजेन्द्र सिंह सिसोदिया ने कहा की उक्त व्यय योग्य राशि अभी तक विधालय के बैंक खाते में आज तक जमा नहीं हुई।

संघ के प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश मेवाडा मुंडारा ने कहा की यदि वर्कबुक तैयार ही नहीं हुई तो बेसलाइन असेसमेंट इतना जल्दी करवाने की आवश्यकता भी स्कूलों में पहुचाने की मांग की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button