Newsस्थानीय खबर

संकल्प से सिद्धि नवाचार के तहत बालिकाओं ने संकल्प पत्र भरकर अधिकाधिक अंक लाने का लिया संकल्प

प्रधानाचार्य विजय सिंह माली ने बताया कि संकल्प से सिद्धि नवाचार के तहत बोर्ड कक्षाओं के कक्षाध्यापको मधु कुमारी गोस्वामी, कन्हैयालाल व मनीषा ओझा ने बालिकाओं से लक्ष्य निर्धारण करवा कर संकल्प पत्र भराया व अभिभावकों के हस्ताक्षर करवाकर आज प्रार्थना सभा में स्टाफ की उपस्थिति में सभी बालिकाओं ने संकल्प पत्र के अनुसार अधिकाधिक अंक लाकर परिवार व विद्यालय को गौरवान्वित करने का संकल्प लिया। वही उपस्थित स्टाफ ने भी शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम देने का संकल्प लिया।

सादड़ी के स्थानीय श्रीधनराज बदामिया राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सादड़ी में प्रधानाचार्य विजय सिंह माली के सानिध्य में संकल्प से सिद्धि नवाचार के तहत बालिकाओं ने संकल्प पत्र भरकर अधिकाधिक अंक लाने का संकल्प लिया।

प्रधानाचार्य  माली ने बताया कि बोर्ड परीक्षा परिणाम के गुणात्मक व मात्रात्मक उन्नयन हेतु प्रारंभ किए गए इस नवाचार के तहत प्रत्येक बोर्ड परीक्षार्थी की पोर्टफोलियो फाइल संधारित कर ईकाई व मासिक टेस्ट लिए जाएंगे।

संकल्प पत्रउत्तर पुस्तिका जांच के बाद विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों को अवगत कराया जाएगा तथा आवश्यक फीडबैक देते हुए उपचारात्मक कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। नियमित स्वाध्याय पर बल के साथ माडल पेपर का अभ्यास कराया जाएगा। बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित होने के पश्चात नवाचार की समीक्षा की जाएगी।

इस अवसर पर स्नेह लता गोस्वामी, कन्हैयालाल, कविता कंवर, रमेश सिंह, मनीषा सोलंकी व सुशीला सोनी समेत समस्त स्टाफ उपस्थित रहा। उल्लेखनीय है कि प्रधानाचार्य विजय सिंह माली अपने विद्यालय को उत्कृष्टता का केंद्र बनाने के लिए प्रयासरत हैं। उनके मार्गदर्शन में विद्यालय टीम द्वारा किए जा रहे प्रयासों से विद्यालय के शैक्षिक सहशैक्षणिक व भौतिक विकास में सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button