News

भजनलाल सरकार का एक्शन, 4 उप पंजीयकों समेत 12 कर्मचारियों पर एफआइआर दर्ज, जाने क्या है पूरा मामला

अलवर| अलवर में बाहरी राज्यों की जमीनों की पावर ऑफ अटॉर्नी करना 4 उप पंजीयकों समेत 12 कर्मचारियों को महंगा पड़ गया। भजनलाल सरकार की बड़ी कार्रवाई, 4 उप पंजीयकों समेत 12 कर्मचारियों पर एफआइआर दर्ज कराई है।

अलवर के 4 उप पंजीयकों ने राजस्थान प्रदेश के बाहर की जमीनों की पावर ऑफ अटॉर्नी नियमों को दरकिनार करते हुए पंजीकरण किया। सरकार ने मामले में शामिल 4 उप पंजीयकों समेत 12 कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज करवा कर तहलका मचा दिया।

  • कैसे हुआ खुलासा?

उप महानिरीक्षक पंजीयन एवं मुद्रांक अलवर प्रथम मुकेश कैथवाल की जांच रिपोर्ट के आधार पर खुलासा हुआ था। उन्होंने पाया था कि बहरोड़, खैरथल, हरसौली, कोटकासिम, पावटा व मांढण के उप पंजीयक कार्यालयों में हरियाणा, यूपीए दिल्ली की जमीनों की पावर ऑफ अटॉर्नी बड़ी संख्या में नियमों को ताक पर रख कर की गई थी। इनकी संख्या करीब एक हजार तक थी। इन कांड में कर्मचारी से लेकर अफसरों तक की मिलीभगत सामने आई है।
जब यह रिपोर्ट भजनलाल सरकार तक पहुंची तो हड़कंप मच गया। सरकार ने बिना देरी किए एक्शन ले लिया और वहां से 4 उप पंजीयकों समेत 12 कर्मचारियों को निलंबित कर उन पर एफआईआर दर्ज करवा दी।

  • भजनलाल सरकार पूरे प्रदेश में हुए पंजीकरणों की जांच कराने की तैयारी कर रही

अलवर में इस तरह का केस सामने आने के बाद अब राजस्थान प्रदेश सरकार ने पूरे प्रदेश में हुए जमीनों के पंजीकरण की जांच कराने की तैयारी कर ली है। इस खबर से भूमाफियाओं और उनसे मिलीभगत कर ड्यूटी कर रहे अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। मुख्यमंत्री भजनलाल ने पूरे प्रदेश में जांच मामले में हरपल की रिपोर्ट देने के निर्देश जांच अधिकारियों को दिए है।


यह भी पढ़े –  पंजाब केसरी लाला लाजपत राय


  • इन पर हुई एफआईआर दर्ज

सरकार के आदेश पर उप महानिरीक्षक पंजीयन कार्यालय में नियमों को ताक पर रखकर ड्यूटी कर रहे अधिकारियों कर्मचारियो पर एफआइआर दर्ज कराई गई है।कोटकासिम के उप पंजीयक विक्रम सिंह व लिपिक भोलाराम, बहरोड़ की उप पंजीयक कृष्णा देवी, कार्यालय लिपिक हरिपाल सिंह, नायब तहसीलदार एवं पदेन उप पंजीयन (मूल पद भू.अभिलेख निरीक्षक) खैरथल रामकिशन, सहायक प्रशासनिक अधिकारी (पंजीयन लिपिक), तहसीलदार एवं पदेन उप पंजीयन कार्यालय खैरथल विवेक धामाणी, कनिष्ठ सहायक (पंजीयन लिपिक) तहसील एवं पदेन उप कार्यालय हरसौली खैरथल-तिजारा राजवीर पर नजदीकी थानों में एफआइआर दर्ज कराई गई है।


यह टॉप न्यूज पढ़े   राजस्थान के 970 तीर्थयात्रियों के साथ विशेष ट्रेन को देवस्थान मंत्री कुमावत ने हरी झंडी दिखा अयोध्या रवाना किया


गोडवाड़ सांस्कृतिक शोध संस्थान भव्य कैलेंडर विमोचन – सम्मान समारोह संपन्न

Back to top button