News

पत्रकार बनकर पुलिस, प्रशासन व आम जनता को परेशान करने का आरोप, युवक को गिरफ्तार कर, पांबद करने की मांग

रिपोर्ट - सुरेश मोनू छीपा

शाहपुरा।

सोशल मिडिया पर भ्रामक व असत्य सुचना प्रेषित कर पुलिस, प्रशासन व आम जनता को परेशान करने का आरोप लगाते हुए नगरवासियों ने शाहपुरा के प्रहलाद तेली नाम के एक युवक पर कार्यवाही कर गिरफ्तारी पाबंद करने की मांग लेकर लोगों ने उपखंड कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

उपखंड अधिकारी निरमा बिश्नोई को शिकायत पत्र देकर पार्षद योगेश पारीक, पार्षद अशोक छिपा, राजेश खटीक, मुकेश मालावत, खुशीराम आचार्य, पवन शर्मा, मुकेश कुमार, सिम्मी कौर, राजू जांगिड़ आदि ने उक्त व्यक्ति पर आरोप लगाया कि उक्त व्यक्ति अपने आपको जिला पत्रकार बताकर सोशल मीडिया के माध्यम से आये दिन पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों शिकायते कर एवं आम जन में धोंस जमा कर झूठी खबरे प्रेषित कर शाहपुरा के सद्भाव को बार-बार बिगाड़ा जा रहा है। पूर्व में पुलिस व उपखण्ड अधिकारी के खिलाफ भी इसके द्वारा इस प्रकार का कृत्य किया गया परंतु उनको भी उच्च अधिकारियों से गलत फोन करवा कर भ्रमित कर दिया था। एसडीएम को दिये शिकायत पत्र में उक्त व्यक्ति तेली पर यह भी आरोप लगाया कि इसने शाहपुरा के कुछ लोगों का समूह बनाकर इस प्रकार की कार्यवाही को अंजाम दिया जाता है। शहर के सामाजिक व सांस्कृतिक मामलों को बिगाडने की चेष्ठा करता है।

लोगों ने एसडीएम बिश्नोई को बताया कि 26 मार्च को रात्रि में बोर्डिग हाउस में नगर परिषद द्वारा भजन संध्या का आयोजन जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिए निर्णय के अनुसार किया जा रहा था। तेली ने उच्च अधिकारियों को शिकायत कर पषिद द्वारा आयोजित कार्यक्रम को रूकवा दिया। जिससे शाहपुरावासियों की भावनाओं को आहत पहुंचाया है।

अंत में लोगों ने जिला प्रशासन व जिला पुलिस प्रशासन से मांग की कि ऐसे व्यक्ति के खिलाफ कठोर कार्रवाई कर इसकी कानूनी रूप से पत्रकारिता को रदद् करा जाये। विधी संबंध तरीके से इसको पाबंध करने के साथ ही गिरफ्तार कर इसकी हरकतों पर रोक लगायी जाय। इस अवसर पर राजू कहार, अंकित शर्मा, कमल सोनी, लादू भील, जितेंद्र सेन, निखिल जीनगर, रामदेव प्रजापत, अमित गहलोत, प्रवीण सोनी, युवराज सिंह, राहुल पारीक, बसंत वैष्णव, तेनु बैरागी, दीपक खटीक, सुमित खटीक, दादू माली, अशोक राजोरा आदि लोग उपस्थित थे।

इनका कहना है। 

मेरे ऊपर आरोप गलत है। सोशल मीडिया पर कोई भ्रामक प्रचार नही करता। प्रशासन जांच करवा सकती है। जिला कलेक्टर की बैठक में भी परिषद को रात 10 बजे तक कार्यक्रम की अनुमति दी थी। नगर परिषद आचार संहिता का उलंघन कर कार्यक्रम करवा रही थी। मैने चुनाव आयोग के पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवायी थी।

प्रहलाद तेली

निवासी शाहपुरा

नागरिकों द्वारा ज्ञापन दिया गया। इस मामले की जांच करवायेगे। दोषी पाये जाने पर उनके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

निरमा बिश्नोई

उपखंड अधिकारी, शाहपुरा

Back to top button