News

मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत गाइडस ने वृक्षारोपण कर पांच प्रण लिए

गोडवाड़ की आवाज
सादड़ी। स्थानीय श्रीधनराज बदामिया राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सादड़ी में राजस्थान राज्य भारत स्काउट एंड गाइड के तत्वावधान में बालिकाओं ने वृक्षारोपण कर पांच प्रण लिए।

गाईडर सरस्वती पालीवाल ने बताया कि प्रधानाचार्य विजय सिंह माली के सानिध्य में विद्यालय की गाइड्स ने बादाम का पौधा लगाकर अभियान की शुरुआत की।कुल 75पौधे लगाएं जाएंगे।इस अवसर पर प्रधानाचार्य विजय सिंह माली ने उपस्थित गाइड्स को अमृत काल के पांच प्रणों की शपथ दिलाई। बालिकाओं ने विकसित भारत के निर्माण में अपनी भागीदारी निभाने, गुलामी की मानसिकता से मुक्ति पाने,देश की समृद्ध विरासत के संरक्षण व परिरक्षण पर गर्व करने,देश की एकता व एकजुटता के लिए सदैव प्रयासरत रहने, राष्ट्र के प्रति अपने दायित्वों व कर्तव्यों का पालन करने की शपथ ली।इस अवसर पर वीरम राम चौधरी समेत समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।
उल्लेखनीय है कि अमृत महोत्सव के समापन के अवसर पर पूरे देश में मेरी माटी मेरा देश अभियान चलाया जा रहा है।इस अभियान का समापन 30अगस्त को राष्ट्रीय स्तर पर आयोजन के साथ होगा।

One Comment

  1. I carry on listening to the news update lecture about getting free online grant applications so I have been looking around for the best site to get one. Could you advise me please, where could i find some?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button