Newsस्थानीय खबर

आंगनबाड़ी केंद्रों पर हुई पैरेंट्स आंगनबाड़ी वर्कर मीटिंग, बच्चों के सर्वांगीण विकास को लेकर हुई चर्चा, यूनिफॉर्म का किया वितरण

सादड़ी 8अप्रेल।

विभागीय निर्देशानुसार आज अमावस्या को नगर के मेघवालों का बड़ा बास, बारली सादड़ी तथा बावरियो का झूपा स्थित आंगनबाड़ी केंद्रों पर शहरी संकुल प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी विजय सिंह माली के सानिध्य में पैरेंट्स आंगनबाड़ी वर्कर मीटिंग (PAM)का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों के सर्वांगीण विकास को लेकर चर्चा हुई व विद्यार्थियों को यूनिफॉर्म का वितरण किया गया।

शहरी संकुल प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी विजय सिंह माली ने बताया कि बावरियो का झूपा स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में संस्था प्रधान श्रीराम शर्मा, मेंटर टीचर हेमराज मीना, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुखिया, सहायिका कमला तथा आशा सहयोगिनी संतोष की उपस्थिति में माली ने अभिभावकों से बच्चों के विकास को लेकर चर्चा की तथा आंगनबाड़ी के कार्यों की जानकारी दी। अभिभावकों ने भी सुझाव दिए।

इस बैठक में विद्यार्थियों को महिला एवं बाल विकास द्वारा उपलब्ध कराई गई यूनिफॉर्म का वितरण किया गया।इसी प्रकार मेघवालों का बड़ा बास में संस्था प्रधान राजकुमार मेघवाल, मेंटर टीचर लखमा राम तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता फुलवंती की उपस्थिति में माली ने अभिभावकों से संवाद किया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता फुलवंती ने आंगनबाड़ी आने वाले बच्चों की शैक्षिक प्रगति साझा की। आंगनबाड़ी सहायिका के अनुरोध पर लखमाराम ने एक सीलिंग फेन, राजकुमार ने दो कुर्सियां देने की घोषणा की। नीतू ने रचनात्मक सुझाव दिया।

बैठक के अंत में सभी अभिभावकों को मतदाता जागरूकता शपथ भी दिलाई गई। इसी प्रकार राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय बारली सादड़ी में चल रही आंगनबाड़ी केंद्र पर भी PAM का आयोजन संस्था प्रधान कसना राम माली, मेंटर टीचर वर्षा कंवर और समेत समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

उल्लेखनीय है कि हर अमावस्या को आंगनबाड़ी केंद्रों पर पैरेंट्स आंगनबाड़ी वर्कर मीटिंग आयोजित की जाती है।


यह भी पढ़े जीनगर समाजः देवर भाभी में रंग तेरस पर खेली अनूठी कोड़ामार होली, 200 साल की है परंपरा, कड़ाही में भरा रंग, पुरुषों पर महिलाओं ने जमकर बरसाए कोड़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button