शाहपुरा न्यूजNews

चिलिंग सेंटर से दूध का लिया सेंपल, केसर बाटी व क्रीम को खराब होने से फैंका

शाहपुरा पेसवानी

शाहपुरा जिले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के अंतर्गत जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत के निर्देशानुसार चिलिंग सेंटर से दूध का सेंपल लिया गया। यहां से केसर बाटी व क्रीम के खराब होने से उसको फैंक कर नष्ट कराया गया।

सीएमएचओ डा. वीडी मीणा ने बताया कि इस निरीक्षण में नमूनीकरण की कार्रवाई की गई। शाहपुरा जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी शाहपुरा डॉ विष्णु दयाल मीणा की अगुवाई में खाद्य सुरक्षा अधिकारी दल द्वारा शाहपुरा में जहाजपुर रोड, धाकड़ धर्म कांटे के पास स्थित श्री देव डेयरी मिल्क चिलिंग सेंटर का निरीक्षण किया गया। चिलिंग सेंटर से दूध का एक नमूना खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के अंतर्गत लिया गया।

निरीक्षण के दौरान लगभग 50 किलोग्राम खराब केसर बाटी तथा 40 किलोग्राम क्रीम आम जनता के उपभोग के लिए उपयुक्त नहीं होने के कारण मौके पर ही नष्ट करवाई गई। फूड लाइसेंस को प्रदर्शित करने और खराब खाद्य पदार्थों का समय पर निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया। इस दौरान लिए गए नमूने को जांच हेतु जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला अजमेर में भिजवाया गया। जांच रिपोर्ट आने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ विष्णु दयाल मीणा ने बताया कि अभियान आगे भी निरंतर रूप से जारी रहेगा। आम जनता को शुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध हो सके। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रेमचंद शर्मा, सरस डेयरी प्रतिनिधि दुर्गेश कुमार डीडवानिया तथा गोपाल खटीक मौजूद रहे।


यह भी पढ़े   PM मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा, नियमित रूप से व्यायाम और सूर्य नमस्कार करें विद्यार्थी – विस अध्यक्ष देवनानी


 

मूलचन्द पेसवानी शाहपुरा

जिला संवाददाता, शाहपुरा/भीलवाड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button