Breaking NewsNewspolitics

राजस्थान के 194 राजकीय विद्यालय होंगे महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में बदली

194 राजकीय विद्यालय होंगे महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में रूपांतरित

प्रदेश के 194 राजकीय विद्यालय अब महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में रूपान्तरित होंगे। इनमें प्राथमिक स्तर के 46, उच्च प्राथमिक स्तर के 90 तथा उच्च माध्यमिक स्तर के 58 विद्यालय शामिल हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस संबंध में प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

इनमें अलवर के 9, भरतपुर के 8, बीकानेर के 17, चित्तौड़गढ़, चूरू के 3-3, दौसा के 7, जोधपुर, धौलपुर के 5-5, डूंगरपुर के 2, हनुमानगढ़ के 8, जयपुर के 45, झुंझुनूं के 17, करौली के 8, कोटा के 15, टोंक के 2, नागौर के 7, सवाई माधोपुर के 4, सीकर के 16, उदयपुर के 11 तथा श्रीगंगानगर के 2 विद्यालय रूपान्तरित किए जाएंगे।

महात्मा गांधी विद्यालयों में लगेंगे प्ले एलीमेंट्स

प्रदेश के 966 महात्मा गांधी राजकीय विद्यालयों (अंग्रेजी माध्यम) में प्री-स्कूल एजुकेशन के लिए चरणबद्ध रूप से प्ले एलीमेंट्स लगाए जाएंगे। इसके लिए श्री गहलोत ने 7.83 करोड़ रुपए के वित्तीय प्रस्ताव को स्वीकृति दी है।
इनमें प्रति विद्यालय चाइल्ड फ्रेंडली फर्नीचर के 3-3 सैट तथा आउटडोर प्ले मैटेरियल का एक-एक सैट लगाए जाएंगे। इनमें प्लास्टिक टॉप तथा आयरन बेस वाली कुर्सी-टेबल, स्लाइड, सी-सॉ, रॉकर आदि स्थापित किए जाएंगे।


आना: पिस्टल से फायर कर जान से मारने का प्रयास करने के तीन आरोपी तीन घंटे में गिरफ्तार, दो गाड़िया, एक एयर पिस्टल बरामद

राजस्थान के 232 नगरीय निकायों में 1528 करोड़़ के कार्यों का शिलान्यास वीसी के माध्यम से हुआ

बाली: कस्बे में छः करोड़ के विकास कार्यो की स्वकृति पर जनप्रतिनिधियों ने आभार जताया

अवध ट्रेन में सफर कर रहे यात्री की बीमारी से मौत, बड़ोदरा से जा रहा था अपने गांव बस्ती, GRP ने पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंपा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button