प्रदेश राजनीतीNews

विधायक बालमुकुंद आचार्य फिर विवादों में, स्कूली छात्राओं ने किया थाने का घेराव किया, छात्र बोले बाबा माफी मांगे, जाने पूरा मामला

भजनलाल सरकार के हवामहल विधानसभा से विधायक बालमुकुंद आचार्य एक बार फिर प्रदेश में चर्चा का विषय बने हुए हैं। उनके कहे गए शब्दो से आहत होकर स्कूल के छात्राओ ने सड़कों पर उतर कर हंगामा शुरू किया। छात्राओ ने थाने का घेराव कर बाबा माफी मांगे के नारे लगाए, जानिए क्या है पूरा मामला 

जयपुर के गंगापुल इलाके में स्थित सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली मुस्लिम छात्राओं का कहना है कि विद्यालय के वार्षिक उत्सव में हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य को बुलाया गया था, लेकिन बाबा बालमुकुंद आचार्य ने वार्षिक उत्सव में आकर धार्मिक नारे लगवाए. हिजाब को लेकर टिप्पणी की जो आज की युवा पीढ़ी को यह बात रास नहीं आई और उन्होंने बड़ा बखेड़ा खड़ा कर दिया। मुस्लिम छात्राओं का कहना है कि वार्षिक रिपोर्ट में विधायक द्वारा लगाए गए धार्मिक नारे कदाचित उचित नहीं है.

इस दौरान देखने में आया की छात्रों के साथ खड़े उनके परिजन भी प्रदर्शन कर रहे हैं. और नारेबाजी कर रहे हैं।वही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और उन्हें समझाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अभिभावक और छात्र जिद पर अड़ गए की जब तक विधायक के खिलाफ FIR दर्ज नहीं होगी, वो यहां से जाने वाले नहीं है.

हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य | फाइल फोटो

यह भी पढ़े   भजनलाल सरकार का एक्शन, 4 उप पंजीयकों समेत 12 कर्मचारियों पर एफआइआर दर्ज, जाने क्या है पूरा मामला


गौरतलब है हवामहल से बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य कई बार विवादों से जुड़े रहे हैं. राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी की जीत के बाद जयपुर में मीट की दुकानों को हटवाने को लेकर एक अधिकारी को फोन पर चेतावनी देने का उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.
विद्यार्थियो का कहना है कि शिक्षा के मंदिर में हिंदू मुसलमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मुस्लिम छात्राएं बीजेपी विधायक के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पर अड़े हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button