Breaking News

शिक्षिका से दुर्व्यवहार करने वाले के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग

सरकारी स्कूलों में सुरक्षा गार्ड लगाने की जरूरत :मेवाड़ा

राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन् के प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश मेवाडा मुंडारा ने बांसवाड़ा सदर थाना क्षेत्र के विडियापाड़ा गांव के विद्यालय में कार्यरत शिक्षिका कल्पना यादव के साथ एक व्यक्ति द्वारा विद्यालय परिसर में आकर दुर्व्यवहार करने व मारपीट करने के मामले की कडी निंदा करते हुए अपराधी को कठोर दंड देने की मांग करते हुए प्रदेश के समस्त सरकारी विधालयों में पंजाब राज्य की तरह स्कूलों में सुरक्षा गार्ड लगाने की मांग की हैं।

Read also

C. Subrahmanyam Bharti एलासम एलिनेलाई एडुमनल आर्ये i.e. India will provide the way to get freedom from every bondage of the world.

राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन् पाली जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष स्नेहलता गोस्वामी व पदाधिकारी मधु गोस्वामी, मनीषा ओझा, लीलावती मीणा ने इस कृत्य की घोर निंदा करते हुए जिला व पुलिस प्रशासन से उस व्यक्ति के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की हैं तथा राज्य सरकार से इस विषय में संज्ञान लेकर ऐसी स्थिति भविष्य में ना बने इस हेतु कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की हैं।

गौरतलब है कि गांव – ढाणी में दूरस्थ इलाकों में कई जगह सुनसान इलाकों में भी राजकीय विद्यालय स्थित है और वहां पर एकल महिला शिक्षिकाएं भी कार्यरत है।

इस घटना से प्रदेश कि शिक्षिकाओं में भय व्याप्त हैं। पूर्व में भी कई दुर्व्यवहार की घटनाएं प्रकाश में आई थी, अपराध के खिलाफ कठोर कार्रवाई त्वरित रूप से होने पर कानून के प्रति विश्वास जागृत होगा और शिक्षिकाओं में भय का वातावरण कम होने का काम होगा। संघ ने अपराधी के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही कि मांग की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button