Short NewsReligious

श्री गीता जयन्ती पर नगर में शोभायात्रा निकाली गई

नोहर शनिवार को मार्गशीर्ष शुक्ला एकादशी को प्रातः श्रीराम वाटिका से श्री गीता जयन्ती के उपलक्ष्य में नोहर नगर में शोभायात्रा का आयोजन किया गया भारत माता आश्रम के महन्त रामनाथ अवधूत द्वारा विधिवत पूजन कर यात्रा प्रारंभ की गई।

इस अवसर पर धर्मानुरागी सज्जन माता बहिनो ने श्री गीता जी की पोथी सिर पर धारण कर यात्रा में समिलित हुए। यात्रा में बड़ी संख्या में राजस्थान बाल निकेतन एवम अपाला विद्यालय के विद्यार्थियों ने भाग लिया। शहर के प्रमुख चौराहों पर बालको द्वारा श्री गीता जी के श्लोकों का वाचन किया गया।

Read Also 

महिला सशक्तिकरण का शंखनाद, झांसी में 25 राज्यों की 800 महिलाओ ने लिया राष्ट्रीय महिला व्यापार सम्मेलन में भाग

लोगो के दिलों में सकारात्मक भावनाएँ केवल धार्मिक मान्यताओं तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि सांस्कृतिक और नैतिक श्रद्धा तक फैली हुई हैं। श्रीराम की कालजयी शिक्षाएँ भारत की विविध आबादी के बीच एकता, सद्भाव और साझा मूल्यों की भावना को बढ़ावा देते हुए, व्यक्तियों को धार्मिकता के मार्ग पर मार्गदर्शन करती रहती हैं। वही श्री गीता ग्रंथ की विरासत समय से परे है, जो देश के आध्यात्मिक और सांस्कृतिक परिदृश्य पर एक अमिट छाप छोड़ती है।

इस अवसर पर श्यामसुंदर स्वामी, वैध नरेश कुमार सांखी, मनोज मील, भानुप्रताप सिंह खुइंया, महेश शर्मा अपाला, मोहन शर्मा, ओम प्रकाश तिवाड़ी एवम अन्य गणमान्य जन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button