STATE NEWSNews

CM की पेपरलीक एवं भर्ती घोटाले में SOG के साथ महत्वपूर्ण बैठक,जीरो टॉलरेन्स की नीति अपनाने के निर्देश

मुस्तैदी से काम कर रही एसओजी टीम की हौसला अफजाई की

पेपरलीक प्रकरण में दोषियों के खिलाफ हो रही सख्त कार्रवाई-सीएम शर्मा

जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि पेपरलीक प्रकरणों में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है तथा अपराधियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने पेपरलीक एवं भर्ती घोटाले के प्रति जीरो टॉलरेन्स की नीति अपनाने के निर्देश देते हुए कहा कि ऐसी गतिविधियों में लिप्त बड़े से बड़े अपराधी अथवा भ्रष्ट सरकारी कर्मचारियों कि विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करें जिससे इस समस्या को जड़ से समाप्त किया जा सके। उन्होंने भर्ती घोटालों में संदिग्ध भूमिका वाले राज्यकर्मियों को चिन्हित करने के भी निर्देश दिए। शर्मा ने इन प्रकरणों में मुस्तैदी के साथ काम कर रहे एसओजी टीम की हौसला अफजाई भी की।
सीएम शर्मा गुरुवार को ओटीएस स्थित मुख्यमंत्री निवास पर पेपरलीक प्रकरण में गठित एसओजी टीम द्वारा पेपरलीक प्रकरणों में कार्यवाही की समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पेपरलीक जैसे प्रकरण युवाओं के सपनों पर कुठाराघात हैं तथा एसओजी द्वारा इस अनुकरणीय कार्यवाही की सराहना करते हुए कहा कि इससे आमजन और युवाओं का कानून व्यवस्था में विश्वास मजबूत हुआ है जो प्रदेश के समग्र विकास के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि एसओजी टीम सही दिशा में कार्रवाई कर रही है तथा इस प्रकिया में निरन्तरता बनी रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि विशिष्ठ एवं उल्लेखनीय सेवाओं के लिए पुलिस कर्मियों को विशेष पुरस्कार दिए जाएंगे। उन्होंने एसओजी के अधिकारियों को आश्वासन दिया कि इन प्रकरणों की जांच के लिए टीम को आवश्यक सभी संसाधन मुहैया करवाए जाएंगे।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राज्य सरकार के गठन के साथ ही पेपरलीक एवं नकल गिरोह के खिलाफ जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था। गठित एसआईटी टीम द्वारा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक की त्वरित जांच, मुकदमों की प्रभावी पैरवी करने, गिरोहों की सम्पत्ति जब्त करानेे जैसी प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।

इस दौरान अतिरिक्त महानिदेशक, एसओजी विजय कुमार सिंह ने पेपरलीक प्रकरणों में एसओजी द्वारा की जा रही कार्रवाई की विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक उत्कल रंजन साहू, महानिरीक्षक पुलिस मुख्यमंत्री सुरक्षा एवं सतर्कता गौरव श्रीवास्तव सहित एसओजी टीम के सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}