STATE NEWSNewsबड़ी खबर

IPS सुधीर जोशी ने किया पदभार ग्रहण, चित्तौड़गढ़ जिले में लिया चार्ज

चित्तौड़गढ।

नव पदस्थापित पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने सोमवार को जिले के पुलिस कप्तान का पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण के दौरान जिले में अपनी प्राथमिकताओं व अपराध नियंत्रण के बारे में चर्चा की।

पदभार ग्रहण के दौरान सुधीर जोशी ने बताया कि पुलिस मुख्यालय व राज्य सरकार की प्राथमिकताओं के निर्देशों की पालना की जाएगी। वर्तमान में कानून व्यवस्था व अपराध नियंत्रण बड़ी प्राथमिकताएं हैं। मध्य प्रदेश की अंतरराज्यीय सीमा से लगा होने के कारण यह जिला अपराध की दृष्टि से महत्वपूर्ण जिला है। अवैध हथियार व मादक पदार्थों की तस्करी रोकने का प्रयास किया जाएगा एवं इनके सप्लायर पर विशेष निगरानी की जाकर सख्त कार्रवाई की जावेगी। वर्तमान में सम्पूर्ण राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर उस पर विशेष कार्य करेंगे। इस जिले की जनता हमेशा से ही पुलिस की सहयोगी रही है, जनता से आगे भी सहयोग की अपेक्षा रखते हुए एक अच्छी पुलिसिंग करने का प्रयास करेंगे।

जिले की जनता से अपील करते हुए एसपी आईपीएस जोशी ने कहा कि वर्तमान में सोशल मीडिया पर मोबाइल या अन्य माध्यम से अफवाह पोस्ट करने या फॉरवर्ड करने से पहले सोचें। यदि किसी ने कोई अवांछनीय गतिविधि सोशल मीडिया पर पोस्ट या फॉरवर्ड की जो समाज या कानून के लिए परेशानी बन सकती है, उनके खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि जोशी वर्ष 2018 में जिला चित्तौड़गढ़ में ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थापित रह चुके है। वर्ष 2021 में भारतीय पुलिस सेवा में पदोन्नत होकर उसके पश्चात श्री सुधीर जोशी जिला डूंगरपुर व राजसमन्द जिले की कमान पुलिस अधीक्षक के रूप में संभाल चुके हैं। चित्तौड़गढ़ जिले में ही जोशी ने राजस्थान पुलिस सेवा में प्रशिक्षु के रूप में प्रशिक्षण प्राप्त किया था।

यह भी पढ़े    जिला अस्पताल में पद भरो, सुविधाएं दो, अनियमितताओं की जांच करो- विधायक बैरवा

पुलिस अधीक्षक के पदभार ग्रहण के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बुगलाल मीना, वृत्ताधिकारी चित्तौड़गढ़ कर्ण सिंह, वृत्ताधिकारी ग्रामीण सचिन शर्मा, डीएसपी भदेसर राजेश टेलर, थानाधिकारी साइबर गोपाल चन्देल, थानाधिकारी कोतवाली चित्तौड़गढ़ अध्यात्म गौतम, थानाधिकारी महिला थाना श्यामराज, संचित निरीक्षक अनिल पांडे, यातायात प्रभारी मधु कंवर, लाइन ऑफिसर धर्म चंद, हवलदार मेजर देवेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।
पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने सोमवार को मंडफिया में श्री सांवलिया जी के दर्शन करने के बाद एसपी ऑफिस पहुंच पदभार ग्रहण करते हुए कहा कि पुलिस की प्राथमिकताओं के साथ साइबर क्राइम पर अकुंश लगाया जाएगा, शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू करने का प्रयास किया जाएगा। एसपी ऑफिस पहुंचने पर पुलिस जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया और एसपी सुधीर जोशी ने सलामी ली। फिर चैंबर में पहुंचे, जहां पर निजी सचिव नरेश सोनी ने फाइल पर हस्ताक्षर करा ज्वाइनिंग की। उसके बाद मीडिया से रूबरू हुए।

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}