politicsNews

ई श्रम कार्ड है तो इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड में मिलेंगे 50000, ई मित्र से करना होगा आवेदन

अगर आपके पास ई श्रम कार्ड है तो इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड में मिलेंगे 50000, नजदीकी ईमित्र से करवाना होगा यह आवेदन

प्रदेश की गहलोत सरकार की एक नई योजना जो आपको पच्चास हजार रुपए दिलवा सकती है, अगर आप शहरी क्षेत्र में निवास करते हैं व आपका ई-श्रम कार्ड या स्ट्रीट वैंडर कार्ड बना हुआ है व आपकी आयु 60 वर्ष से कम है तो आप इस योजना में अपने निकटम ईमित्र पर जाकर योजना में आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए आपके पास आधार/जनआधार/पैन कार्ड/बैंक पास बुक होना चाहिए। इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट गारंटी कार्ड योजना के तहत 50 हजार तक का ब्याज मुक्त लोन पा सकते हैं।

इस योजना के तहत किसी प्रकार की गारन्टी की आवश्यकता नहीं है व इस ब्याज मुक्त ऋण पर 3 महीने की मोनिटेरियम अवधि होगी व ऋण प्राप्ति के चौथे माह से 18 मासिक किश्तों में भुगतान करना होगा।

क्या है योजना मूल्यांकन
पिछले समय में गहलोत सरकार ने इसी तरह से यह योजना शुरू की थी जिसमे पच्चास हजार रुपए का बिना गारंटी लोन पाने की बात कही गई थी। जो एक साल में किस्तों द्वारा लौटाना था, इस योजना में लोगो द्वारा अनेकोनेक आवेदन ई मित्र द्वारा करवाए गए लेकिन उनमें से किसी को भी कुछ नही मिला। बैंको द्वारा सभी आवेदन अलग अलग तरह के कारण बताकर रिजेक्ट कर दिए गए।
जिस तरह से प्रदेश की सरकार वोट बैंक बनाने के लिए मोबाईल फोन बाटने की कवायद में पिछले साल से लगी हुई है जिससे आमजन फोन प्राप्त करने के लिए अतिउत्सुक नजर आ रहे है लेकिन यह सब सरकार द्वारा दिखाए गए सुनहरे सपने ही साबित हो रहे हैं।
अब फैंसला आपको करना होगा की इस प्रदेश की गहलोत सरकार पर विश्वास करना चाहिए कि नही, यदि आपको विश्वास है तो उपरोक्त दस्तावेज लेकर शीघ्र नजदीकी ई मित्र पर जाए और योजना के लिए अपना आवेदन सुनिश्चित करवाए।
योजना के तहत ऋण का लाभ लेने हेतु ईमित्र के माध्यम से या स्वंय अपनी एसएसओ आईडी बना कर भी आवेदन कर सकते है। इस खबर को पढ़ कर अपने परिचितों में शेयर अवश्य करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button