प्रदेश राजनीतीSTATE NEWS

भीलवाड़ा में भाजपा के दामोदर अग्रवाल तीन लाख 53 हजार से अधिक मतों से चुनाव जीते

  • भीलवाड़ा

भीलवाड़ा संसदीय क्षेत्र में लगातार भाजपा ने जीत की हैट्रिक दर्ज की है। कांग्रेस की दस साल बाद वापसी की उम्मीद धरी रह गई। पिछला चुनाव भाजपा 6 लाख 12 हजार मतों के अंतर से जीती थी पर इस बार यह अंतर आधा ही रह गया।

भाजपा प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल ने कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.सीपी जोशी पर तीन लाख 53 हजार 665 मतों से बड़ी जीत दर्ज की है। इस जीत से भाजपा एवं अग्रवाल के समर्थकों में भीलवाड़ा से लेकर शाहपुरा जिले में खुशी की लहर दौड़ गई। भीलवाड़ा में आर के कॉलोनी स्थित अग्रवाल के आवास पर उत्सव का माहौल हो गया। मिठाईयां बंटने के साथ आतिशबाजी हुई।

मतगणना स्थल के बाहर भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की और मोदी-मोदी के साथ वंदे मातरम व भारत माता के जयकारें गूंज उठे। समूचे संसदीय क्षेत्र में खुशियां मनायी जा रही है।

भीलवाड़ा में लोकसभा चुनाव की काउंटिंग में शुरुआत से भाजपा के प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल ने बढ़त बनाए रखी और दोपहर तीन बजे तक उन्होंने साढ़े तीन लाख से ज्यादा की लीड हासिल कर ली। इस खुशी में उनके निवास स्थान सहित जिला भाजपा कार्यालय पर कार्यकर्ताओं और परिजनों ने पटाखे फोड़े और ढोल-नगाड़े बजाकर जश्न मनाया।

भीलवाड़ा में कांग्रेस के जिला मुख्यालय पर सन्नाटा पसरा रहा। यहां अग्रवाल के खिलाफ कांग्रेस ने पूर्व विधानसभा स्पीकर डॉ. सीपी जोशी को उतारा था। लेकिन वे शुरुआती रुझान से ही पिछड़ते नजर आए। भीलवाड़ा में 26 अप्रैल को हुई वोटिंग के दौरान 60.37 प्रतिशत मतदान हुआ था।

मैं मतदाताओं उम्मीदों व अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए कठोर परिश्रम करूंगा अग्रवाल

भाजपा प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल ने कहा कि मैं जन प्रतिनिधि के रूप में लोकसभा में पहुंच रहा हूं, इसलिए मैं लोकसभा क्षेत्र के की तमाम जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं उनकी उम्मीदों पर, उनके सपनों पर, उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए कठोर परिश्रम करूंगा।

साढ़े तीन लाख से ज्यादा वोट से जीतने वाले भाजपा प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल मतगणना स्थल पहुंचें। उन्होंने कहा मैं जन प्रतिनिधि के रूप में लोकसभा में पहुंच रहा हूं, इसलिए मैं लोकसभा क्षेत्र के की तमाम जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं उनकी उम्मीदों पर, उनके सपनों पर, उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए कठोर परिश्रम करूंगा। भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के विकास को सुनिश्चित करने का प्रयास करूंगा। हमारी टू टियर ईयर गवर्नमेंट है, केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर राजस्थान में भीलवाड़ा के विकास को शानदार बनाएगी और 2047 में जब हम विकसित भारत की ओर प्रस्थान करेंगे और हमारा लोकसभा क्षेत्र भी विकसित बनाएंगे। भीलवाड़ा में कनेक्टिविटी से लेकर इम्प्लॉयमेंट तक कई मुद्दे हैं। इनमें पानी भी एक बड़ा मुद्दा है। इसका समाधान करने के लिए पुरजोर प्रयास करेंगे।

सर्वप्रथम मैं भीलवाड़ा की जनता के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। उनके स्नेह, आशीर्वाद और समर्थन से मेरी जीत हुई है। सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद व्यापित करता हूं। उन्होंने समय देकर परिश्रम करके पसीना बहा करके कड़ी मेहनत करके भारतीय जनता पार्टी के जीत के अंतर को पर्याप्त रखते हुए राजस्थान में लगभग प्रथम सीट जैसा रिकॉर्ड कायम रखा है। सभी कार्यकर्ता धन्यवाद के पात्र हैं।

आपको लुणिया टाइम्स की वेबसाइट कैसी लगी?

View Results

Loading ... Loading ...

इस मौके पर जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा,भीलवाड़ा विधायक अशोक कोठारी, आसींद विधायक जब्बरसिंह सांखला, शाहपुरा विधायक लालाराम बैरवा ने भाजपा प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल के घर पहुंच कर बधाई दी व फूलों का गुलदस्ता भेंट किया।

मूलचन्द पेसवानी शाहपुरा

जिला संवाददाता, शाहपुरा/भीलवाड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}