Religiousबड़ी खबरस्थानीय खबर

भगवान की वाणी जीवंत वाणी है इसमे कौई भेद नहीं होता है- प्रवर्तक सुकनमुनि महाराज

पत्रकार - हनुमान सिह राव बीजापुर

  • 8 मार्च फालना

भगवान की वाणी जीवंत वाणी है इसमे कौई भेद नहीं होता है, शुक्रवार को चौपड़ा आराधना भवन में आयोजित धर्मसभा में प्रवर्तक सुकनमुनि महाराज ने श्रध्दांलूओ को सम्बोधित करते हुए कहा कि परमात्मा किसी के भी साथ भेदभाव नही करता है उनकी नजरो मे कौई छोटा बड़ा नहीं होता है जो व्यक्ति निस्वार्थ भाव से ईश्वर का सिमरन और भक्ति करता है तो भगवान उनके दुःख हरता है भक्ति मे अगर स्वार्थ छिपा हुआ होगा तो वह व्यक्ति जीवन में कभी सुख नहीं भोग सकता है और अपनी आत्मा का कल्याण नहीं करावा पाएगा।

डॉ.वरूण मुनि ने कहा कि संसार मे मानव भव प्राप्त होना अति दुर्लभ है. वही व्यक्ति जीवन को सार्थक बना सकता है जो राग द्वेष और वस्तुओं का त्याग करेगा तभी वह संसार के जन्म -मरण के चक्र से छुटकारा प्राप्त कर सकता है।

बालयोगी अखिलेश मुनि ने भजन के माध्यम से भाव व्यक्त किए।

मनीष त्रिपाठी ने बताया कि धर्मसभा से पूर्व प्रवर्तक सुकनमुनि उपप्रवर्तक अमृत मुनि युवाप्रणेंता महेश मुनि, बालयोगी अखिलेश मुनि, डॉ.वरूण आदि ठाणा के बाली से विहार करके फालना मे चौपड़ा आराधना भवन पधारने पर महेश नाहटा व्यवस्थापक अमित मेहता दीपचंद संचेती, नरेश मेहता, विकास कांठेड़, सरदारमल हरण, तुलसीराम चौपड़ा, गौतम पुनमिया आदि पदाधिकारियों और श्रावक श्राविकाओं ने सभी संतो की अगवानी करतें हुए अभिनन्दन किया। प्रवक्ता सुनिल चपलोत ने जानकारी देतें हुए बताया की शनिवार को प्रातः सभी जैन संत कमल विहार सांडेराव पधारेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button