NewsReligious

राजस्थान में बजरंग दल की दस दिवसीय शौर्य जागरण यात्रा आज से: हर जिले व तहसील केंद्र पर जाएगी

वर्तमान में हिंदू और सनातन संस्कृति पर हो रहे चहुँ ओर से प्रहारों तथा बढ़ती विघटनकारी शक्ति, अवैध धर्मातरण, लव जिहाद व ऐसे अन्य षडयंत्रों को रोकने के लिए हिंदू समाज को संगठित शक्ति बनकर इन विघटनकारी समस्याओं से निपटने हेतु समर्थ व सक्षम बनना होगा । हिन्दू समाज के जागरण के लिए बजरंग दल द्वारा देशव्यापी शौर्य जागरण यात्रा निकाली जा रही है। जिसके तहत यात्रा जोधपुर प्रान्त में 15 से 25 सितंबर तक निकलेगी।

शौर्य जागरण यात्रा को लेकर जोधपुर प्रान्त के सह प्रचार प्रमुख नरेश बोहरा ने बताया कि प्रांत के 23 संगठनात्मक जिले 138 प्रखंड और 3200 गांव तक यात्रा जायेगी। 
इस यात्रा में सम्पूर्ण हिंदू समाज एकजूट होकर हिंदू शक्ति का परिचय देते हुए सहभागी बनेगा। हिंदुत्व का भाव रखने वाले सभी स्वजन इस शौर्य जागरण यात्रा के समापन कार्यक्रम के दौरान हिंदू शक्ति संगम में सहभागी बनने जा रहे है।

यात्रा प्रमुख संतो महंतों के सानिध्य में निकलेगी जिसका हर जगह सामाजिक, धार्मिक व व्यापारी संस्थाओं संगठनों द्वारा स्वागत किया जाएगा। साथ ही क्षेत्र के बड़े मंदिरों पर महिलाओं द्वारा कलश यात्रा निकाल यात्रा की अगुवानी स्वागत कर रथ की पूजा अर्चना की जाएगी ।

प्रमुख बड़े केंद्रों पर जनसभाओं का आयोजन भी किया जाएगा जिसे विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल के राष्ट्रीयव क्षेत्रीय पदाधिकारी सम्बोधित करेंगे।

शौर्य जागरण यात्रा का उद्देश्य बताते हुए कहा की हिंदू युवाओं में अपने पूर्वजों के प्रति गौरव का भाव जागृत करने और अमर बलिदानियों के देशभक्त जीवन चरित्र से प्रेरणा लेकर देश के लिए जीवन जीने हेतु प्रथम पंक्ति में रहे, हिंदू धर्म और संस्कृति के प्रति श्रद्धा जागृत हो उसके वैज्ञानिक महत्व को युवा समझे तथा हिंदू हम सब एक है यानि सामाजिक समरसता के लिए संकल्पबद्ध हो।
स्वावलंबी स्वाभिमानी राष्ट्रभक्त हिंदू युवा जो राष्ट्र के लिए उद्देश्य पूर्ण जीवन जीने के लिए प्रतिबद्ध हो। आज समाज को राष्ट्र निर्माण के महायज्ञ में अपनी आहुति समर्पित भाव से देकर भारत माता के आह्वान को स्वीकार करते हुए बजरंग दल की शौर्य यात्रा में सम्मिलित हो होकर राष्ट्र को परम वैभव व शक्तिशाली बनाने में सहयोग करने की आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button