Newspolitics

सादड़ी: विधि भवन में आयोजित हुआ अटल बिहारी वाजपेई की पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि कार्यक्रम

गोडवाड़ की आवाज

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर देर शाम विधि भवन में पुष्पांजलि कार्यक्रम भाजपा नेता हीरसिंह राजपुरोहित की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की तस्वीर समक्ष उनकी पुण्यतिथि पर पुष्प अर्पित किए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे हीर सिंह राजपुरोहित ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेई भारतीय राजनीति के महान नेता और पूर्व प्रधानमंत्री थे, जिनकी पुण्यतिथि 16 अगस्त है। वे भारतीय जनता पार्टी (भा.ज.पा) के एक प्रमुख स्थायी सदस्य और पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे हैं। वे भारतीय राजनीति में अपने दर्शनशीलता, शौर्य और कठिन परिस्थितियों में भी सदैव सहयोगपूर्ण दृष्टिकोण के लिए प्रसिद्ध थे।

इसी तरह पार्षद व पूर्व मंडल अध्यक्ष संजय बोहरा ने कहा कि वाजपेयी जी का जन्म 25 दिसंबर, 1924 को उत्तर प्रदेश के गजीपुर जिले के आरोग्यागढ़ गाँव में हुआ था। उन्होंने अपनी शिक्षा वाराणसी विश्वविद्यालय से प्राप्त की और उनका वक्तव्य और भाषण शैली में एक विद्वान और प्रेरणास्त्रोत बनने में मदद की। वाजपेयी जी का राजनीतिक सफर 1951 में आरंभ हुआ, जब वे जन संघ के सदस्य बने। उन्होंने भाजपा की स्थापना 1980 में की और उन्होंने पार्टी के संगठनात्मक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में कई बार देश की सेवा की, जिनमें 1998 से 2004 तक की कार्यकाल विशेष रूप से महत्वपूर्ण था।

भाजपा जिला मंत्री दिलीप सोनी ने कहा कि वाजपेयी जी के नेतृत्व में ही भारत ने 1998 में पोकरण में न्यूक्लियर पावर का शक्ति परीक्षण कर दुनिया में मान्यता प्राप्त की थी। उन्होंने आत्मनिर्भर भारत की दिशा में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए और अर्थव्यवस्था को मजबूती देने का प्रयास किया। वाजपेयी जी का निधन 16 अगस्त, 2018 को हुआ था, लेकिन उनकी सोच और योगदान आज भी हमारे दिलों में बसे हुए हैं। उन्होंने अपने जीवन के समर्पण और देशभक्ति के साथ एक महान भारतीय नेता की उपाधि हासिल की है, जिनकी यादें हमें सदैव प्रेरित करती रहेंगी।इस दौरान हीर सिंह राजपुरोहित, संजय बोहरा, दिलीप सोनी, सुरेश पूरी गोस्वामी, दिनेश मालवीय, दिनेश त्रिवेदी, भाजयुमो मंडल अध्यक्ष नारायण राईका, लुणिया टाइम्स प्रधान संपादक दिनेश लुणिया सहित कई लोगो की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button