News

आज से दिल्ली चांदनी चौक से शुरू किया गया दुकान-दुकान अयोध्या, घर-घर अयोध्या अभियान

कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) महाराष्ट्र प्रदेश के महामंत्री एवं अखिल भारतीय खाद्य तेल व्यापारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शंकर ठक्कर ने बताया आज दिल्ली के चांदनी चौक स्थित गौरीशंकर मंदिर में श्रीराम ध्वज्ञा और श्री राम चरण पादुका का पूजन हुआ। इसके बाद 'दुकान-दुकान अयोध्या, घर-घर अयोध्या' राष्ट्रीय अभियान की शुरुआत हुई।

दिल्ली/ललित दवे

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आज से 22 जनवरी तक विशेष कैंपेन शुरू किया है। अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीरामजन्मभूमि मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इस अवसर को भव्य और अविस्मरणीय बनाने की दिशा में व्यापारी एकजुट हो गए हैं।

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने बताया कि सुबह गौरीशंकर मंदिर में प्रकांड पुजारियों द्वारा मंत्रोच्चार के साथ रामध्वजा और राम चरण पादुका की पूजा हुई। गणेश जी का आशीर्वाद लेकर हनुमान चालीसा का पाठ किया। कैट के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष विपिन आहूजा ने बताया कि मंदिर के प्रबंधक सुभाष गोयल को श्रीराम मंदिर की स्मृति के रूप में आकर्षक मॉडल भेंट किया।

यह भी पढ़े  श्री रघुवीर जी के अवधपुरी में प्राण-प्रतिष्ठा होना है, निमंत्रण को स्वीकार करो अब सबको अयोध्या चलना है के साथ घर-घर अक्षत वितरण अभियान शुरु

मंदिर से फतेहपुरी तक व्यापारियों का समूह दुकान-दुकान गया। प्रत्येक दुकानदार को श्रीराम का झंडा, पटका, स्टीकर, पोस्टर और राम मंदिर की फोटो वाला कार्ड दिया गया। दुकानदारों से आग्रह किया कि 22 जनवरी को श्री राम ज्योति और दीये प्रज्वलित किए जाएं। फतेहपुरी स्थित क्लॉथ मार्केट में वरिष्ठ व्यापारी नेता गोपाल गर्ग ने भी अपने बाजार में अभियान शुरू किया। इसी तरह भागीरथ पैलेस स्थित दवा मार्केट में कैट के प्रदेश महामंत्री आशीष ग्रोवर ने दुकानों पर जाकर श्रीराम अभियान की सामग्री भेंट की।

शंकर ठक्कर ने कहा कि आज 1 जनवरी से 22 जनवरी की अवधि के दौरान हनुमान चालीसा और राम भजन के पाठ के साथ विभिन्न राज्यों में 5000 से अधिक राम चौकी आयोजित की जाएंगी। लोगों को राम मंदिर की भावना से जोड़ने के लिए देशभर के बाजारों में करीब 5000 राम फेरियां निकाली जाएंगी। वहीं बाजारों में 2500 स्थानों पर राम मंदिर अभियान से लोगों को जोड़े जाने के लिए ‘राम संवाद’ नाम से एक संवादात्मक संवाद आयोजित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button