News

बालिका विद्यालय में हुआ करियर मेले का आयोजन, बालिकाओं ने जाने करियर के अवसर

सादड़ी। स्थानीय श्रीधनराज बदामिया राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सादड़ी में प्रधानाचार्य विजय सिंह माली व भारतीय जीवन बीमा निगम के विकास अधिकारी भंवरलाल टाक के सानिध्य में विवेकानंद जयंती पर करियर मेले का आयोजन हुआ हुआ़ जिसमें बालिकाओं ने बढ़-चढ़ भाग लिया तथा विभिन्न क्षेत्रों में करियर के अवसरों को जाना। अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मंगलाराम नायक ने भी करियर मेले का अवलोकन कर विद्यार्थियों को संबलन प्रदान किया।

विवेकानंद की तस्वीर पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन से शुरू हुए इस मेले में भाषण, निबंध, चार्ट्स निर्माण, सामान्य ज्ञान व विवेकानंद बनों प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें मधु गोस्वामी, कविता कंवर व सरस्वती पालीवाल ने निर्णायक की भूमिका निभाई। प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों को प्रधानाचार्य विजय सिंह माली व विकास अधिकारी भंवरलाल टाक के करकमलों से पारितोषिक व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। मेले में कन्हैयालाल व वीरमराम चौधरी के निर्देशन में विवेकानंद प्रदर्शनी व करियर स्टाल भी लगाए गए जिनका मंगलाराम नायक, कनिष्ठ अभियंता रमसा किस्तुर भादरु व अन्यों ने अवलोकन कर सराहा। कक्षाध्यापक के निर्देशन में बालिकाओं ने भी इसका अवलोकन किया। मंच संचालन महावीर प्रसाद दवे ने किया। इस अवसर पर गजेंद्र सिंह समेत समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

यह भी पढ़े   21 जनवरी को विशाल शोभायात्रा व भजनसंध्या, 22 को होंगे यज्ञ भजन-कीर्तन के बाद लाईव देखेंगे श्रीराम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम

उल्लेखनीय है कि शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार प्रत्येक उच्च माध्यमिक विद्यालय में करियर मेले का आयोजन कर विद्यार्थियों को करियर के प्रति जागरूक करना था।

Back to top button