Breaking NewsNews

बड़ी खुशखबरी: क्या आपका पैसा सहारा इंडिया में डूबा हुआ है? केन्द्र सरकार ने किया लौटाने का फैसला, आपको करना होगा यह काम

बड़ी खुशखबरी: कोई व्यक्ति पूछे की क्या आपका पैसा सहारा इंडिया में डूबा हुआ है, अगर वाकई आपके पैसे सहारा इंडिया में डूबे हुए होते है तो आप तपाक से हाँ में उत्तर इस उम्मीद में देंगे की क्या पता यह बंदा कई मददगार साबित हो जाए..

ऐसे उन सभी लोगो के लिए बड़ी खुशखबरी है क्योकि भारत सरकार लौटाने जा रही सहारा निवेशकों का पैसा, केन्द्रीय गृह व सहकार मंत्री अमित शाह के हाथो आज हुआ सहारा रिफंड पोर्टल का शुभारंभ।

लाखो लोगो के लिए बड़ी खुश खबरी: देशभर में लाखो लोग सहारा इंडिया में अपनी मेहनत की कमाई फसा बैठे है, जिनके मैच्योरिटी होने के बाद में भी रकम मिलने की कोई आशा नहीं दिखाई दे रही थी। लोगो की पीड़ा को देखते हुए केन्द्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एक अपील की, जिसमे सुप्रीम कोर्ट ने 5000 करोड़ निवेशकों को लौटाने के लिए एक पोर्टल के माध्यम से निवेशकों के द्वारा दावे स्वीकारने व पांच हजार करोड़ रुपए वितरित करने के आदेश जारी किए।
सहारा समूह के निवेशकों का पैसा लौटाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा सहारा रिफंड पोर्टल का शुभारंभ लाखो लोगो के लिए आशा की नई किरण होगी। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह मंगलवार ने इसे आज दिल्ली में लांच किया है। इससे सहारा समूह की चार सहकारी समितियों के उन सभी मान्य निवेशकों के पैसे लौटाए जाएंगे, जिनकी मैच्योरिटी हो चुकी होंगी।

यदि आपका पैसा भी सहारा इंडिया में अटका हुआ है तो यह खबर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होंगी। लुणिया टाइम्स की यह न्यूज पूरी पढ़े और जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने में सहयोग करें। 

सहारा इंडिया से पैसे वापस पाने वाले लोगों का इंतजार हुआ खत्म, सहारा में अपनी जिंदगी भर की कमाई फंसा बैठे लोगो को भुगतान करने के आज यानी की मंगलवार से केन्द्र सरकार ने वेब पोर्टल का शुभारंभ किया। जिसके माध्यम से उन निवेशकों के पैसे लौटाए जाएंगे जिन्होंने सहारा इंडिया में पैसे जमा करवाए थे.
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देशभर के लाखो निवेशकों के करोड़ों रुपए लौटाने के लिए मंगलवार को दिल्ली अटल ऊर्जा भवन में प्रातः 11 बजे सहारा रिफंड पोर्टल नाम से एक वेब पोर्टल का शुभारंभ किया है. जो जल्द ही 10 करोड़ जनता “जो इस दायरे में आते है” के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

पोर्टल किस तरह से कार्य करेगा
पोर्टल में यह जानकारी दर्शायी गई है की किस तरह से निवेशकों के पैसे उनके द्वारा दिए गए बचत खाते में जमा होंगे। जानकारी के अनुसार वैध सहारा इंडिया के बॉन्ड, पासबुक के साथ अपने बचत खाते की बैंक पासबुक, आधार कार्ड, पैन कार्ड के साथ आप इस पोर्टल पर अप्लाई कर सकते हैं, सहकारिता विभाग के अनुसार यदि दस्तावेज सही पाए गए तो संभवत 45 दिन में आपका बकाया अमाउंट आपके दिए गए बचत खाते में जमा हो जाएगा। आपके अप्लाई करने के बाद 30 दिन दस्तावेजों के वेरिफिकेशन में लगेंगे व दस्तावेज सही पाए जाने पर आगे के 15 दिन निवेशक के बचत खाते में पूरा अमाउंट जमा करने में लगेंगे।

यह टॉप न्यूज भी पढ़े –  बच्चों में संस्कारोपण के लिए वीरोदय तीर्थ क्षेत्र कमेटी द्वारा एक शानदार पहल

राजीव गांधी शहरी ओलंपिक मशाल यात्रा का किया भव्य स्वागत

“राजस्थान नर्सेज संघर्ष समिति” के बैनर तले 11 सूत्री मांगों युक्त ज्ञापन उपखंड अधिकारी देसूरी को सौपा

कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजीज दर्द के पदभार ग्रहण कार्यक्रम में पहुंचे कई कांग्रेस नेता

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button