politicsबड़ी खबर

राहुल गांधी की कार पर पथराव, कार का शीशा टुटा, अधीर चौधरी ने टीएमसी पर लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल की बिहार सीमा पर राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान उनके काफिले पर हमला हो गया.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने टीएमसी पर हमला कराने का आरोप लगाया है. सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि यह हमला मालदा के हरीशचंद्रपुर में हुआ है. हमले में पत्थर लगने से राहुल गांधी के कार का शीशा टूट गया. वहीं टीएमसी ने अधीर रंजन चौधरी के आरोपों पर जबाव देते हुए प्रतिक्रिया दी है, टीएमसी ने बताया कि भीड़ अधिक होने के कारण धक्का-मुक्की के चलते यह घटना हुई है. हमले को लेकर राजनीति गलियारे में चर्चा तेज हो गई है.
इस घटना में राहुल गांधी के वाहन की पिछली खिड़की का शीशा टूट गया. लेकिन गनीमत रही की राहुल गांधी को कोई चोट नहीं आई. यह हमला मालदा के हरिश्चंद्रपुर इलाके में तब हुआ जब राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा बिहार से पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर रही थी.

इस दौरान कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने कहा, राहुल गांधी जिस वाहन में यात्रा कर रहे थे, उसकी पिछली खिड़की का शीशा पथराव होने से टूट गया लेकिन राहुल गांधी सुरक्षित है.

कटिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की कार को हुए नुकसान पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का कहना है की हो सकता है कि भीड़ के बीच पीछे से किसी ने पथराव किया हो. पुलिस बल इसे नजरअंदाज कर रहा है. बहुत कुछ हो सकता है. यह एक छोटी सी घटना है लेकिन कुछ हो भी सकता था.
वही राहुल गांधी ने राहुल गांधी ने बिहार के पूर्णिया में सभा को सम्बोधित करते हुए नीतीश कुमार पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि नीतीश पर दबाव पड़ता है तो वो यू टर्न ले लेते हैं। वो शपथ लेते हैं तो खूब तालियां बजती हैं। नीतीश सीएम हाउस की ओर निकल जाते हैं, बाद में पता चलता है कि वो अपना शॉल राज्यपाल भवन में छोड़ आए हैं, उसे लेने वापस जाते हैं तो गर्वनर भी कहते हैं कि इतनी जल्दी आ गए।


यह भी पढ़े    कोसेलाव वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह में राजस्थानी संस्कृति हुई सरोकार


इस दौरान राहुल गांधी ने किसानों पर बात करते हुए कहा कि जो भी राजनेता किसानों की जमीन की सुरक्षा करने की बात करेगा, उस पर हमले होते रहेंगे। राहुल गांधी ने नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बिना कहा की हिंदुस्तान की सरकार जमीन अधिग्रहण के कानून को तोड़ने में लगी हुई है। किसानों को चारों ओर से घेरा जा रहा है। आपसे जमीन सस्ते दामों में ली जाती है और अडाणी जैसे बड़े-बड़े उद्योगपतियों को यह जमीन मुफ्त में दे दी जाती है।

कांग्रेस ने सफाई देते हुए हमले की संभावना को नकारा, देखे कांग्रेस का  X पर पोस्ट

राहुल गाँधी पहुंचे जवाहर नवोदय विद्यालय, विद्यार्थियों से किया संवाद

पूर्णिया में जवाहर नवोदय विद्यालय जाकर पापा की याद आ गई। नवोदय विद्यालय विकसित भारत के उनके विज़न का एक अहम हिस्सा था। नवोदय विद्यालय ने 1986 से ग्रामीण भारत को नाम मात्र फीस में सिर्फ उच्च गुणवत्ता की प्राथमिक शिक्षा ही नहीं उपलब्ध कराई, बल्कि एक लाख से भी कम वार्षिक आय वाले परिवारों के लाखों बच्चों को एक ‘लेवल प्लेइंग फील्ड’ दिया। नवोदय विद्यालयों ने गरीब और वंचित परिवार के बच्चों के लिए IIT जैसे उच्च शैक्षणिक संस्थानों के दरवाज़े खोले, छोटे छोटे गांव से आने वाले बच्चों की आंखों को बड़े सपने दिए। आज जब देश के उपेक्षित और पिछड़े क्षेत्रों में ‘जवाहर नवोदय विद्यालय’ को ज्ञान का केंद्र बन शिक्षा की रौशनी फैलाते देखता हूं तो गर्व होता है। ‘आधुनिक शिक्षा’ ही न्याय की लड़ाई की सबसे बड़ी शक्ति है।

Back to top button