EntertainmentSTATE NEWSबड़ी खबर

नेशन ग्रूव में बिखरेगा देश भक्ति का रंग: मिताली इवेंट्स की अनूठी पहल

  • भीलवाड़ा

मूलचंद पेसवानी
जिला संवाददाता

मूलचंद पेसवानी वरिष्ठ पत्रकार, जिला संवाददाता - शाहपुरा / भीलवाड़ा 

callwebsite

उदयपुर में मिताली इवेंट्स द्वारा आगामी 14 अगस्त 2024 को स्वतंत्रता दिवस के पूर्व दिवस पर नेशन ग्रूव अंतर विद्यालय समूह नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

इस आयोजन की जानकारी मिताली इवेंट्स की फाउंडर डिंपल बाबेल ने दी। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य देश भर के विद्यालयों को सांस्कृतिक नृत्य के क्षेत्र में प्रोत्साहित करना और भारतीय संस्कृति व देश भक्ति के जज्बे को बढ़ावा देना है।
नेशन ग्रूव
Unique initiative of Mithali Events

डिंपल बाबेल ने बताया कि प्रतियोगिता में सभी विद्यालयों के दसवीं से बारहवीं कक्षाओं के विद्यार्थी नि:शुल्क प्रवेश ले सकेंगे। प्रथम चरण में प्रत्येक विद्यालय को 30 जून 2024 तक अपने छात्रों द्वारा दो मिनट के देश भक्ति गीतों पर सामूहिक नृत्य की वीडियो भेजनी होगी। प्राप्त वीडियोस में से टॉप 15 का चयन किया जाएगा, जिनका फिनाले 14 अगस्त 2024 को दोपहर 12 बजे होगा। फिनाले में चयनित विद्यालयों को पांच मिनट के देश भक्ति गीत पर लाइव प्रस्तुति देनी होगी, जिसका निर्णय बॉलीवुड की जानी-मानी हस्तियां करेंगी।

  • प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यालय को 51,000 रुपये और सेलिब्रिटी जूरी के साथ डिनर का अवसर मिलेगा।
  • द्वितीय स्थान पर आने वाले विद्यालय को 31,000 रुपये और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यालय को 21,000 रुपये की राशि और अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।

बाबेल ने यह भी बताया कि फिनाले में देश के प्रसिद्ध संतों का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा, जो इस आयोजन को और भी भव्य और महत्वपूर्ण बनाएगा। डिंपल बाबेल ने बताया कि भारतीय संस्कृति और देश भक्ति के प्रति भावी पीढ़ी में निष्ठा पैदा करना ही इस प्रतियोगिता का उद्देश्य है। उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से बच्चों में न केवल सांस्कृतिक और नैतिक मूल्यों की भावना जागृत होती है, बल्कि उन्हें अपनी कला और प्रतिभा को प्रस्तुत करने का मंच भी मिलता है।

नेशन ग्रूव

इस अनूठी पहल के माध्यम से मिताली इवेंट्स ने न केवल उदयपुर बल्कि पूरे देश के विद्यालयों को एकजुट करने का प्रयास किया है। इस प्रतियोगिता के माध्यम से छात्र-छात्राएं न केवल अपने नृत्य कौशल का प्रदर्शन करेंगे, बल्कि भारतीय संस्कृति और देश भक्ति की भावना को भी मजबूती से महसूस करेंगे। डिंपल बाबेल ने अंत में सभी विद्यालयों से अपील की कि वे इस प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और इसे सफल बनाने में अपना योगदान दें। उन्होंने विश्वास जताया कि नेशन ग्रूव प्रतियोगिता एक यादगार और प्रेरणादायक आयोजन साबित होगा, जो आने वाले वर्षों में भी देश भक्ति और सांस्कृतिक नृत्य के प्रति बच्चों में उत्साह और जोश भरता रहेगा।

इस प्रकार, मिताली इवेंट्स द्वारा आयोजित नेशन ग्रूव अंतर विद्यालय समूह नृत्य प्रतियोगिता एक महत्वपूर्ण और प्रेरणादायक पहल है, जो न केवल बच्चों को मंच प्रदान करेगी, बल्कि भारतीय संस्कृति और देश भक्ति की भावना को भी बढ़ावा देगी।

मूलचन्द पेसवानी शाहपुरा

जिला संवाददाता, शाहपुरा/भीलवाड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}