Newsबड़ी खबरशाहपुरा न्यूज

कलेक्टर तथा सीएमएचओ ने फुलिया व बनेड़ा का किया दौरा

  • शाहपुरा

लू तापघात के चलते सभी तैयारियां पूर्व में सुनश्चित करने के निर्देश दिए
मूलचंद पेसवानी
जिला संवाददाता

मूलचंद पेसवानी वरिष्ठ पत्रकार, जिला संवाददाता - शाहपुरा / भीलवाड़ा 

callwebsite

ज़िला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने गुरुवार को सीएमएचओ घनश्याम चावला के साथ शाहपुरा ज़िले के फुलिया तथा बनेडा उपखंड माँ दौरा किया | इस दौरान जिला कलेक्टर शेखावत ने कोठिया स्थित अस्पताल (पीएचसी) की विजिट कर पूरे अस्पताल का निरीक्षण करते हुए, लैबोरेट्री, लेबर रूम ,वार्ड ,वैक्सीन रूम, बाथरूम में सफाई प्रॉपर मिली एवं सभी बिंदुओं पर सीएमएचओ, बीसीएमओ व अस्पताल के स्टाफ से चर्चा की तथा उक्त व्यवस्थाएं लू तापघात के चलते सभी तैयारियां पूर्व में सुनश्चित करने के निर्देश दिए।

  • इसी दौरान जिले में चल रहे चिकित्सा एव स्वास्थ्य से जुड़े नवाचार “नैण सुख” की प्रगति की भी समीक्षा की गई।

    इस दौरान कोठियापीएचसी पर सीएमएचओ, बीसीएमओ, कंपाउंडर व नर्सिंग स्टाफ सभी उपस्थित पाए गए।

इसी के चलते जिला कलक्टर शेखावत ने पेयजल से जुड़ी समस्याओं पर कोठिया ग्राम वासियों से बातचीत की जिस से ज्ञात हुआ कि उन्हें पानी की सप्लाई समय पर नहीं हो रही है जिसके कारण उन्हें पानी के टैंकर डलवाने पड़ रहे हैं। इस बारे में जिला कलक्टर शेखावत ने मौक़े पर ही SE PHED व XEN चंबल सहित उपखंड अधिकारी फुलिया कलां को निर्देशित कर टैंकर की समस्या को सुचारू कराया।


उपखंड बनेड़ा का दौरा कर ज़िला कलेक्टर ने लिया व्यस्थाओ का जायेजा

ज़िला कलेक्टर शेखावत ने रायला ग्राम में स्थित PHC की विजिट के दौरान स्टाफ से चर्चा की तथा उनकी आवश्यकता अनुसार cow catcher लगाने, परिसर के बाहर नालियों की सफाई व्यवस्था इत्यादि व्यवस्था दुरस्त करने हेतु ग्राम पंचायत के संबंधित अधिकारियों को आवश्यकतानुसार दिशा निर्देश दिए। जिला कलक्टर शेखावत की दुबारा विजिट पर माकुल व्यवस्था मिली।
इस दौरान स्टाफ से अस्पताल की समस्याओं पर ज्ञात हुआ कि अस्पताल में स्टाफ की कमी है । इस संबंध में सीएमएचओ चावला को ज़िला कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया।

साथ ही ग्राम वासियों से अस्पताल परिसर में ही वार्ड नंबर 03 में पानी की समस्या की शिकायतें मिलने पर मौके पर ज़िला कलेक्टर शेखावत द्वारा जेईएन पीएचईडी को बुलाकर आवश्यकता अनुसार दिशा निर्देश दिए।


यह भी पढ़े   क्रांतिकारी अमर शहीद कुंवर प्रताप सिंह बारहठ की 132 वी जयंती पर श्रद्धांजलि समारोह आयोजित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}