Religious

श्रावण के पहले सोमवार को लालापुर मनकामेश्वर धाम में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

रिपोर्ट विजय शुक्ला 

लालापुर

  • शाम छह बजे तक एक लाख से अधिक भक्तों ने किया बाबा का दर्शन-पूजन, चढ़ाया श्रद्धा का जल

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सुविधा और सुरक्षा के किए गए थे कड़े इंतजाम

  • श्रावण के पहले सोमवार को केसरिया रंग में रंगी नजर आई बाबा भोलेनाथ की शिवलिंग, देर रात से ही लग गई थी भक्तों की लाइन

  • मंगल आरती के बाद मंदिर का कपाट खुलने के साथ ही हर-हर महादेव के जयकारों से गूंज उठा मनकामेश्वर धाम


नव्य-भव्य श्री मनकामेश्वर मंदिर में श्रावण मास के पहले दिन श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। इस दौरान शाम छह बजे तक एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा के चरणों में श्रद्धा का जल चढ़ाया।

मंगला आरती के बाद मंदिर का कपाट खुलने के साथ ही हर हर महादेव के जयकारों से गूंज उठा मनकामेश्वर धाम शिवभक्तों के स्वागत के लिए पुलिस प्रशासन भी मौजूद थी तो वहीं दूसरी तरफ प्रशासनिक अधिकारियों ने भोले के भक्तों पर पुष्प वर्षा की। बाबा के दर्शन के लिए रविवार रात से ही भक्तों की क़तार लग गई थी। सोमवार दोपहर बाद बाबा भोलेनाथ मनकामेश्वर धाम मंदिर का दृश्य देखने योग्य था बाबा को अपनी श्रद्धा निवेदित की। श्रावण मास के पहले सोमवार को शाम 6 बजे तक एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने मनकामेश्वर धाम काशी पुराधिपति के दरबार में शीश नवाया। आस्था के जनसैलाब को देखते होते योगी सरकार के निर्देश पर मनकामेश्वर धाम में सुविधा के साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किये गए थे।

जलाभिषेक के लिए देर रात ही मनकामेश्वर धाम पहुंचे बाबा के भक्त

सोमवार को मनकामेश्वर धाम केसरिया रंग में रंगी हुई दिखाई दी। बाबा के जलाभिषेक के लिए महादेव के भक्त रविवार रात से ही मनकामेश्वर धाम मंदिर में जुटने लगे थे। भक्त गण बाबा का कपाट श्रद्धालुओं के लिए खुला तो आस्था में डूबे भक्त बाबा के चौखट तक पहुंचे और शीश झुकाकर बाबा पर जल चढ़ाया। पूरी मनकामेश्वर धाम हर-हर महादेव और बोल बम के जयघोष से गूंज उठी। सावन के पहले सोमवार को बाबा के चल प्रतिमा के स्वरुप का श्रृंगार हुआ ,भक्त बाबा भोलेनाथ के इस स्वरुप का दर्शन करके निहाल हुए। हर साल की तरह इस बार भी भक्त बंधुओं ने गगरे में जल लेकर बाबा को जल चढ़ाकर परंपरा निभाई। बाबा भोलेनाथ के दरबार के अलावा मनकामेश्वर धाम के सभी शिवालयों में नीलकंठ के भक्तों की भीड़ उमड़ी रही।

बाबा भोलेनाथ मनकामेश्वर धाम में कांवड़ियों ने भी किया जलाभिषेक

कांवड़ियों ने भी बाबा भोलेनाथ के प्रति श्रद्धा निवेदित की। दोपहर बाद लालापुर मनकामेश्वर धाम मौसम का मिज़ाज़ बदलने के बाद कतार में लगे बाबा के भक्तों को काफी राहत मिली। लालापुर में कई दिनों से उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button