Newsबड़ी खबरशाहपुरा न्यूज

शाहपुरा में शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान हुआ सख्त, एडीएम की अगुवाई में हुई कार्रवाई में मिठाई के लिए सेंपल

  • शाहपुरा -पेसवानी

शाहपुरा जिला मुख्यालय पर शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान अब सख्त कर दिया गया है। प्रशासन की अगुवाई में खाद्य सुरक्षा अधिकारी को खाद्य वस्तुओं के सेंपल लेने के निर्देश दिये है। सोमवार को तो शाहपुरा के अतिरिक्त जिला कलेक्टर मुकेश मीणा स्वयं कार्रवाई के दौरानर मौके पर पहुंचे। उनके निर्देशन में ही दूध की मिठाईयों के सेंपल लिये गये। आज शाहपुरा में इस कार्रवाई से किराणा के कई दुकानदार शटर नीचे कर भाग छुटे।

शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के तहत शाहपुरा में जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने सोमवार को शहर की मिठाई दुकानों पर पहुंचकर कार्रवाई की है। शाहपुरा के खाद्य निरीक्षक प्रेमचंद शर्मा के नेतृत्व में पहुंची टीम ने त्रिमूर्ति चैराहे पर स्थित जोधपुर मिष्ठान भंडार व श्री जोधपुर स्वीट्स एंड बेकर्स पर पहुंच मिठाई के नमूने लिए हैं। विभाग की कार्रवाई से शहर के व्यापारियों में हड़कंप सा मच गया। देखते देखते कई दुकानें बंद हो गयी।

शाहपुरा एडीएम मुकेश कुमार मीणा ने भी इस दौरान पंहुच कार्रवाई का निरीक्षण किया व टीम को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। विभाग द्वारा मिठाई दुकानों पर कार्रवाई के दौरान शहर के सभी मिठाई व्यापारी व अन्य किराणा व्यापारी अपनी दुकानों का शटर बंद कर भाग छूटे।

एडीएम मुकेश कुमार मीणा ने बताया कि टीम ने त्रिमूर्ति चैराहा स्थित मिठाई दुकानों से दूध से बनी मिठाईयों के नमूने लिए हैं। मैं जांच के लिए प्रयोगशाला अजमेर भिजवाया जाएगा तथा जिले में इस प्रकार की कार्रवाई जिला कलेक्टर के निर्देश पर आगे भी जारी रहेगी। एडीएम मुकेश कुमार मीणा ने बताया कि मिलावटी खाद्य पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई के लिए राज्य सरकार की ओर से 15 फरवरी से शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान चलाया जा रहा है, जो आगामी दिनों तक चलेगा। उन्होंने बताया कि अभियान के तहत मिलावटी खाद्य पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि खाद्य पदार्थों के उत्पादन, परिवहन व भंडारण तीनों स्तरों पर तापमान बराबर रहे।


यह भी पढ़े  शाहपुरा में कलश यात्रा निकली, नर्मदेश्वर महादेव मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव शुरू, हवन में दी आहुतियां


 

मूलचन्द पेसवानी शाहपुरा

जिला संवाददाता, शाहपुरा/भीलवाड़ा
Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}