Breaking NewsINDIA NEWS

महंत योगी रामनाथ अवधूत होंगे राजस्थान रत्न अवार्ड से सम्मानित

महंत योगी रामनाथ अवधूत का राजस्थान रत्न अवार्ड के लिए हुआ चयन…

नोहर भारत माता आश्रम के महन्त रामनाथ अवधूत राजस्थान में पिछड़ी एवम अभाव ग्रस्त बस्तियों में शिक्षा, चिकित्सा, स्वालंबन के सेवा प्रकल्प एवम गरीब बालकों के लिए छात्रावास चल चिकित्सालय वाचनालय पुस्तकालय ,सिलाई बुनाई केंद्र जैसे सामाजिक सेवा प्रकल्पों के माध्यम से राजस्थान के हर तहसील में सामाजिक समरसता एवम सेवा कार्य पिछले 35 वर्षों से करते आ रहे एवम भारत स्काउट गाइड संस्था के माध्यम से भी सामाजिक सौहार्द समाज सेवा कार्य करते आ रहे हैं इनकी इस महत्वपूर्ण सेवा को देखते हुए एवम समाज सेवा के प्रति तत्पर रहने एवं अहम भागीदारी निभाने व उत्कृष्ट योगदान के लिए “राजस्थान समरसता रत्न अवार्ड” से सम्मानित किया जाएगा।

महंत योगी रामनाथ अवधूत जी महाराज

राजस्थान स्थापना दिवस” पर 30 मार्च को जयपुर में भारत की प्रतिष्ठा, शक्ति, व पंचशील सिद्धांत के सम्मान में अन्तरराष्ट्रीय समरसता मंच एवं राष्ट्रीय समता स्वतंत्र मंच के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित 22 देशों (G-22) के सहभागिता वाले आयोजन में महंत रामनाथ अवधूत को यह सम्मान प्रदान किया जाएगा। साथ ही राजस्थान समरसता रत्न अवार्ड प्रतिभा महंत योगी रामनाथ अवधूत को इण्डो-नेपाल समरसता सोशल मिशन यात्रा में भी सम्मिलित किया गया है।


यह भी संबंधित खबर पढ़े   महंत योगी रामनाथ अवधूत ने सुनाए 1990 की कारसेवा के प्रेरक प्रसंग


जैसा कि ज्ञात हो महंत योगी रामनाथ अवधूत सदैव नोहर व आसपास के क्षेत्र में विभिन्न मुख्य समस्याओं को हर उचित मंचों पर उठाते रहते हैं। साथ ही क्षेत्र में धार्मिक, सामाजिक, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, गौशाला आदि संस्थाओं के आयोजनों में भी बढ़ चढ़कर भाग लेते हैं। इसके अलावा राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, उत्तरप्रदेश ,महाराष्ट्र गुजरात सहित अन्य क्षेत्रों में भी संत समाज के आयोजनों और विशेषकर नाथ सम्प्रदाय के अहम कार्यक्रमों भूमिका व जिम्मेदारी निभाते हैं। महन्त योगी रामनाथ अवधूत को उक्त सम्मान के चयन के लिये क्षेत्र की विभिन्न सामाजिक, धार्मिक एवम राजनैतिक संस्थाओं ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त की है।

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}