EDUCATIONNews

जल संरक्षण एवं प्रदूषण की रोकथाम हेतु पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित

फूलचन्द सोलंकी, संवाददाता सुमेरपुर 

स्थानीय शहर के कोलीवाडा रोड पर स्थित शारदा विद्यापीठ उच्च माध्यमिक विद्यालय में आज राजस्थान राज्य भारत स्काउट एवं गाइड जिला मुख्यालय पाली के तत्वावधान में जल संरक्षण एवं प्रदूषण की रोकथाम, बेटी बचाओ, जल, ऊर्जा, पैड एवं पृथ्वी बचाओ की थीम पर पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की गई।

पाली जिला कमिश्नर गोविंद प्रसाद मीणा एवम सीओ गाइड श्रीमती डिम्पल दवे ने बताया की जल एवं वायु प्रदूषण की रोकथाम हेतु जन जागरण के लिए प्रतियोगिता आयोजित कर संपूर्ण सृष्टि बचाने हेतु स्काउट गाइड के माध्यम से बच्चों में ऐसी जागरूकता की भावना पैदा की जा सकती है। क्योंकि यही बच्चे भारत का भविष्य है। इसी उम्र में पर्यावरण के प्रति जागरूकता एवं जल, ऊर्जा के प्रति संवेदना की उपज विकसित की जा सकती है।

प्रतियोगिता में विद्यालय सहित आसपास के विद्यालयों के बच्चों ने भी भाग लिया। अभिभावकों एवम बार्ड पार्षद पेपी देवी की मौजूदगी में परिणाम घोषित किया गया।  प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को जिला मुख्यालय पाली की ओर से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। सोमवार को सिंगल यूज़ प्लास्टिक की रोकथाम के विषय पर निबंध प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी यह जानकारी देते हुए बच्चों को उपयोगी सामग्री बनाने की टिप्स भी बताई गई। इस अवसर पर स्थानीय संघ सचिव एवं जिला ट्रेनिंग काउंसलर रघुवीर सिंह मीणा सहित विद्यालय के स्टाफ उपस्थित थे।


यह भी पढ़े   लायंस क्लब रीजन 9 की रीजन कॉन्फ्रेंस का आयोजन रविवार को


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}