News

शाहपुरा कलेक्टर न्यायालय के निर्देश पर पंडेर में अतिक्रमण को किया नेस्तनाबूद

मूलचन्द पेसवानी

महासचिव, प्रेस क्लब शाहपुरा

जहाजपुर तहसील के ग्राम पंचायत पंडेर में राजकीय भूमि आराजी संख्या 3594/2 में कुल 1888 वर्गफिट पर हो रहे अतिक्रमण को बुधवार को पंडेर केे भारी पुलिस जाब्ते व प्रशासन ने पीला पंजा चलाकर मुक्त करवाया।

इसी के साथ जवाहर नगर मे आम रास्ते पर हो रहे अतिक्रमण नहीं हटाया गया। इस मामले में 9 फरवरी को नगर वासियों ने जिला कलक्टर के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन भी सौंपा था।

गौरतलब है कि 6 फरवरी को शाहपुरा जिला कलेक्टर न्यायालय में चल रहे जहाजपुर तहसील की ग्राम पंचायत पंडेर में राजकीय भूमि पर अतिक्रमण से संबंधित प्रकरण पर करवाई करते हुए तत्कालीन जिला कलेक्टर टीकम चन्द बोहरा ने अतिक्रमण करने वाले पर न्यायालय का अमूल्य समय नष्ट करने एवं राजकीय भूमि को नुकसान पहुँचाने पर इक्कीस हजार रुपए की राशि का जुर्माना लगाया था। जिसमें जिला कलेक्टर बोहरा ने पंडेर थाना अधिकारी को विवादित भूमि कि आराजी संख्या 3594/2 पर कुल 1888 वर्गफिट पर अतिक्रमण हटाने हेतु पर्याप्त पुलिस बल के साथ स्वयं मौके पर उपस्थित होकर अतिक्रमण हटाने एवं अतिक्रमणकर्ताओं द्वारा अतिक्रमण हटाने के दौरान व्यवधान पैदा करने पर उनके खिलाफ कड़ी कानूनी करवाई करने के निर्देश दिये थे। जिला कलेक्टर के आदेशानुसार अतिक्रमण हटाने का खर्चा अतिक्रमणकर्ताओं से पंडेर के नायब तहसीलदार द्वारा वसूला जाना है।



आज इस कार्यवाही के दौरान पड़ेर नायब तहसीलदार सत्यनारायण शर्मा, खजूरी नायब तहसीलदार बलवीर सिंह, जहाजपुर थानाधिकारी शंकर सिंह, पड़ेर थानाधिकारी कमलेश मीणा, शक्करगढ़ थानाधिकारी श्रद्धा शर्मा, गिरदावर नंद सिंह राजपूत, मानसिंह सहित पुलिस जाब्ता मौजूद था।

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}