Breaking News

जिला कलक्टर ने ली ग्रामीण विकास योजनाओ की समीक्षा बैठक

मनरेगा श्रमिकों को अधिक से अधिक करे लाभान्वित - मंत्री

  • पाली

जिला कलेक्टर एलएन मंत्री की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला परिषद् सभागार में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज की योजनाओ की समीक्षा के साथ ही पौधारोपण अभियान संबंधी बैठक आयोजित हुई।

बैठक में जिला कलेक्टर एलएन मंत्री ने ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास में बकाया कार्यों को पूर्ण करने के लिए एमपी लेड व एमएलए लेड में बकाया कार्य , मनरेगा कार्याे के बारे में वह श्रमिकों को अधिक से अधिक लाभान्वित करने, स्वच्छ भारत मिशन योजना में योजना की प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान में स्वीकृतियां जारी करने व नए कार्य करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने जल संरक्षण के कार्यों को मानसून के समय सर्वोधिक महत्व देने के निर्देश दिए।

पौधारोपण अभियान – कार्ययोजना के बारे में दिए विस्तृत निर्देश

जिला कलेक्टर ने पौधारोपण अभियान के लिए आगामी मानसून में वर्षा रोपण के लिए अगले दो दिन में चिन्हिकरण कर उन्हें तीन दिन में स्वीकृत करने तथा आगामी 15 दिनों में गड्ढे खोदने व तारबंदी करने के निर्देश दिए। उन्होंने वर्षा होने पर पौधारोपण प्रारंभ करने के लिए कहा जिससे की बारिश के मौसम में पौधारोपण के बारे में विस्तार से चर्चा कर लक्ष्य की पूर्ति करने को कहा। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद नंदकिशोर राजोरा ने ग्रामीण विकास की विभिन्न योजनाओं के कार्यों में प्रगति की जानकारी देते हुए पौधारोपण अभियान में प्राप्त लक्ष्य व उपलब्ध पौधे व उसकी विस्तृत कार्य योजना के बारे में बताया। इस अवसर पर जिला परिषद विकास अधिकारी हरि सिंह, राजेंद्र धोलिया तथा अन्य अभियंता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}