STATE NEWSबड़ी खबर

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर रोबो रेस, टेक्नोलॉजी क्विज का हुआ आयोजन, रोबोटिक्स प्रदर्शनी रही आकर्षण का केन्द्र

विकास का आधार है विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी- वी.सरवन कुमार

जयपुर

KHUSHAL LUNIYA
DESK EDITOR

KHUSHAL LUNIYA IS A LITTLE CHAMP WHO KNOW WEB DESIGN IN CODING LIKE HTML, CSS, JS ALSO KNOW GRAPHIC DESIGN AND APPOINTED BY LUNIYA TIMES MEDIA AS DESK EDITOR.

YOUTUBEFACEBOOKMOBILE

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के शासन सचिव श्री वी. सरवन कुमार ने कहा की विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी ही विकास का आधार है। तकनीक के दम पर ना केवल नित नए आविष्कार हो रहे हैं बल्कि आज जन जीवन भी आसान हो रहा है। ऐसे में हर किसी को विज्ञान के प्रति अपनी अभिरुचि जागृत करने के साथ-साथ प्रौद्योगिकी को अपने जीवन में उतारना चाहिए।

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस के अवसर पर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग एवं मोईनी फाउंडेशन के तत्वाधान में जयपुर के शास्त्रीनगर स्थित क्षेत्रीय विज्ञान केन्द्र में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। क्षेत्रीय विज्ञान केन्द्र के सहायक निदेशक कैलाश मिश्रा ने बताया कि केन्द्र के सभागार में कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता शासन सचिव वी. सरवन कुमार ने की। समारोह को मोईनी फाउंडेशन के चीफ मेंटर अरविन्द थानवी सहित अन्य गणमान्य अतिथियों ने संबोधित किया।

विज्ञान के प्रति रूचि जागृत करने एवं इसके अनुप्रयोगों से परिचित कराने हेतु इस अवसर पर एक रोबोटिस प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया। सैकड़ों विद्यार्थियों एवं आमजन ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान रोबो रेस, टेक्नोलॉजी क्विज के साथ-साथ डू इट योरसेेल्फ जैसी गतिविधियां आकर्षण का केन्द्र रहीं। समारोह में टेक्नोलॉजी क्विज में विजेता विद्यार्थियों को विभाग के अधिकारियों ने सम्मानित किया। इसी अवसर पर एनपीसीआईएल के उप महाप्रबंधक सुशांत कुमार जैना ने न्यूक्लियर पावर एप्लीकेशन्स विषय पर आधारित एक प्रभावी प्रस्तुतिकरण भी दिया।

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस समारोह में मुख्य लेखाधिकारी श्रीमती प्रियंका यादव, सहायक निदेशक कैलाश मिश्रा, मोईनी फाउंडेशन के पदाधिकारियों सहित विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भी शिरकत की।


यह भी पढ़े   राजस्थान पंचायती राज एवं माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक का आयोजन


JOIN WHATSAPP GROUP


आपको लुणिया टाइम्स की वेबसाइट कैसी लगी?

View Results

Loading ... Loading ...

 

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}