STATE NEWSEntertainmentखास खबर

अंतर्राष्ट्रीय वॉलीबॉल खिलाड़ी डॉ. मीमांसा व डॉ. सिद्धार्थ का आदर्श विवाह सम्पन्न, जानी मानी हस्तियां हुई शरीक

जयपुर

मूलचंद पेसवानी
जिला संवाददाता

मूलचंद पेसवानी वरिष्ठ पत्रकार, जिला संवाददाता - शाहपुरा / भीलवाड़ा 

callwebsite
नवलगढ़ के पूर्व विधायक नवरंग सिंह जाखड़ की सुपौत्री एवं अंजू सिंह एवं रामावतार सिंह जाखड़, अध्यक्ष , राजस्थान ओलम्पिक संघ की सुपुत्री डॉ. मीमांसा, अंतर्राष्ट्रीय वॉलीबॉल खिलाड़ी का विवाह सिंघाना निवासी डॉ. राजबाला एवं डॉ. रणवीर सिंह के सुपुत्र डॉ. सिद्धार्थ के साथ सम्पन्न हुआ।

  • यह एक आदर्श विवाह हुआ जिसमें किसी भी प्रकार का दहेज़ नही दिया गया तथा दहेज के नाम पर सिर्फ एक रुपया और नारियल दिया गया. डॉ. सिद्धार्थ के पिता डॉ. रणवीर सिंह ने इसको ख़ुशी ख़ुशी ग्रहणकर एक दुल्हन ही दहेज़ है का एक आदर्श विवाह का सन्देश दिया।

इस आदर्श विवाह के मौके पर भारत के महा महिम उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, राजस्थान की उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी, कैबिनेट मिनिस्टर राज्यवर्धन सिंह राठौड़, 1st इण्डिया चैनल के हैड जगदीश चंद्रा ने पत्र द्वारा शुभकामना सन्देश भेजकर डॉक्टर मीमांसा एवं डॉक्टर सिद्धार्थ को शादी की बधाई एवं शुभकामनाएँ प्रेषित की है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राजस्थान के क्षैत्र प्रचारक निम्बा राम, प्रान्त प्रचारक बाबू लाल, गेंदा लाल, क्रीड़ा भारती के अखिल भारतीय सह मंत्री रामानन्द चौधरी, नाथ पीठ के पीठाधीश्वर जीतनाथ महाराज एवं आई.ए.एस. भास्कर ए. सावंत, सीएमडी व चेयरमैन, राजस्थान डिस्कॉंम सहित कई अन्य मंत्रियों एवं विधायकों ने शादी में व्यक्तिगत रूप से पधारकर वर-वधू को आशीर्वाद प्रदान किया।

राजस्थान में चुनाव होने के कारण व्यक्तिगत शामिल नहीं हो सके सरकार के मंत्रियों एवं विधायकों ने पत्र के द्वारा डॉक्टर मीमांसा एवं डॉक्टर सिद्धार्थ को शादी की बधाई एवं शुभकामनाएं भेजी है। दो दिन के इस विवाह कार्यक्रम में राजस्थानी एवं हिन्दू विवाह के रिवाज के अनुसार सभी रस्में संपन्न हुई।


लोक सभा चुनाव में किस पार्टी का समर्थन कर रहे है ?

  • भाजपा (67%, 307 Votes)
  • कांग्रेस (23%, 105 Votes)
  • अन्य (10%, 46 Votes)

Total Voters: 458

Loading ... Loading ...

यह भी पढ़े 

लोकसभा आम चुनाव के प्रथम चरण में 58% मतदान बना चिंता का विषय, 2019 के लोस चुनाव में इन क्षेत्रों में 63.71% हुआ था मतदान

पनोतिया में सतरंगी सप्ताह, दिलाई मतदान की शपथ

भीलवाड़ा के शकरगढ़ में अमित शाह की विशाल जनसभा में उमड़ा सैलाब

अनोखी पहल : 5100 भाईयों के हाथों में “भैया वोट देना” के सन्देश वाली राखीयाँ बांधेगी बहिनें

निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर सख्त एक्शन, बीसीएमओ सहित दो कर्मचारी निलंबित


 

मूलचन्द पेसवानी शाहपुरा

जिला संवाददाता, शाहपुरा/भीलवाड़ा
Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}