Newsखास बातचीत

मारवाड़ के विकास को लेकर बांध निर्माण स्वीकृति बिना हार फूल मालाओं से स्वागत नहीं: बद्रीराम जाखड़

बाली। मारवाड़ के विकास में पानी की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए एक बातचीत में पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ ने कहा कि किसी भी क्षेत्र का विकास पर्याप्त पानी जलापूर्ति के बिना असंभव हैं। दूरभाष पर वित्त विशेषज्ञ भरतकुमार सोलंकी से बातचीत में पूर्व सांसद जाखड़ ने माना कि पानी के अभाव में पूरे मारवाड़ का जो विकास होना चाहिए था उससे वह निश्चित ही वंचित रहा हैं।

Read Top News

मुंबई के चुनाभट्टी इलाके मे 2 गैंगस्टर द्वारा अंधाधुंध फायरिंग, 1 शख्स की मौत

भारत रत्न महामना मदनमोहन मालवीय | Bharat Ratna Mahamana Madan Mohan Malviya

अरावली की पहाड़ियों में पांच बांध निर्माण की मांग पर पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ ने कहा कि यह विषय केंद्र सरकार के अधीन हैं क्योंकि डैम निर्माण कार्य जंगल में होता हैं और यह वनविभाग की सीमा में होने के कारण केंद्र सरकार ही निर्णय ले सकती हैं। मारवाड़ के विकास में बांध निर्माण को लेकर केंद्र सरकार से मांग करने की बात उन्होंने कही।

खास बातचीत में उन्होंने यह भी कहा की वे जनता की मांग को लेकर यदि बात नहीं बनी तो वे खुद जनता के पास जाकर जन आंदोलन करेंगे, इतना ही नहीं उन्होंने यह भी वादा किया कि मारवाड़ के अरावली पर्वतमाला में पांच बड़े डैम निर्माण की स्वीकृति नहीं मिलती हैं तब तक वे जनता के बीच किसी भी समारोह में अपना स्वागत हार फूल मालाओं से नहीं कराएंगे और ना ही किसी अन्य नेता का स्वागत अपने क्षेत्र में हार फूल मालाओं से करने देंगे।

पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ ने मारवाड़ के विकास में सिंचाई जल प्रबंधन के महत्व को देखते हुए अपनी पूरी जान लगाकर यथासंभव प्रयास करने का वादा करते हुए कहा कि पानी के बिना ना तो कृषि उत्पाद बढ़ता हैं और ना ही कल कारख़ानों के द्वारा रोजगार के साधन बढ़ते हैं, इसलिए नए डैम का निर्माण अति आवश्यक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}