Entertainmentबड़ी खबरस्थानीय खबर

वार्षिकोत्सव विद्यालय का दर्पण -माली

सादड़ी|  वार्षिकोत्सव विद्यालय का दर्पण है जिसमें विद्यालय का शैक्षिक सहशैक्षणिक प्रगति प्रतिबिंबित होती है, अतः वार्षिकोत्सव को योजनपूर्वक जन सहभागिता से करना चाहिए। उक्त उद्गार शहरी संकुल प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी विजय सिंह माली ने स्थानीय राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बावरियो का झूपा में आयोजित वार्षिकोत्सव में व्यक्त किए।

प्रधानाचार्य माली ने कहा कि शिक्षा व्यक्ति का मूलभूत अधिकार है, कोई व्यक्ति शिक्षा से वंचित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने भामाशाहो से भी विद्यालय हेतु सहयोग करने का आह्वान किया।इस अवसर पर मुख्य अतिथि कविता बाई, विशिष्ट अतिथि तुलसी राम ने भी विचार व्यक्त किए। समारोह की अध्यक्षता संस्था प्रधान लकमा राम परिहार ने की।
सरस्वती पूजन से प्रारंभ हुए इस समारोह में सर्वप्रथम परिहार के नेतृत्व में अतिथियों का स्वागत किया गया। श्रीराम शर्मा ने विद्यालय का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। हेमराज मीणा के निर्देशन में विद्यालय के बालक बालिकाओं ने शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया।


यह भी पढ़े    श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर नगर हुआ राममय: कलशयात्रा, हनुमान चालीसा पाठ, भजन-कीर्तन के बाद लाईव प्रसारण देख किया प्रसाद वितरण


विद्यालय में शैक्षणिक व सहशैक्षणिक क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करने वाले विद्यार्थियों को विजय सिंह माली व कविता बाई के करकमलों से पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया।  इस अवसर पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुखिया, सहायिका कमला, आशा सहयोगिनी संतोष, कंकू, राधा,ककूडी सहित कई प्रबुद्ध जन व अभिभावक भी उपस्थित रहे। उल्लेखनीय है कि शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार सभी उच्च प्राथमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालयों में इस माह के अंत तक वार्षिकोत्सव आयोजन करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}