EntertainmentSTATE NEWS

राजस्थान दिवस पर लोक कलाकारों ने कच्ची घोड़ी, कठपुतली नृत्य सहित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की दी श्रेष्ठ प्रस्तुतियां

सीकर। राजस्थान दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम शनिवार को जिला प्रशासन एवं पर्यटन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में राजकीय संग्रहालय में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में राजस्थान दिवस के अवसर पर कच्ची घोड़ी, कठपुतली नृत्य सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
       इस अवसर पर लोकसभा चुनावों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई गई । कार्यक्रम के दौरान मूल चंद भारती संस्कृति लोक कला मण्डल विकास संस्थान जयपुर के कलाकरों ने कच्ची घोड़ी, कठपुतली नृत्य के माध्यम से आगामी लोकसभा चुनावों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। वहीं कलाकारों ने ‘चालों रें वोट देवण चाला’ कच्ची घोड़ी नृत्य, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आमजन को 19 अप्रेल को होने वाले लोकसभा चुनावों में स्वतंत्र, निर्भीक होकर अपना वोट डालकर अच्छी सरकार बनाने की बात कही।
इस दौरान सहायक निदेशक पर्यटन अनु शर्मा ने बताया कि राजस्थान दिवस के अवसर पर पर्यटक स्वागत केन्द्र सीकर के द्वारा राजकीय संग्रहालय में कच्ची घोड़ी नृत्य, कठपुतली, नुक्कड़ नाटक साहित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गई। उन्होंने कहा हमें हमारी लोक कला और संस्कृति को जानना चाहिए और कलाकारों की कला को भी आगे लाने के लिए उन्हें अपनी कला प्रदर्शन का मौका देना चाहिए ताकि उन्हें एक अच्छा प्लेटफार्म उपलब्ध हो सके।
इस दौरान सहायक निदेशक प्रशासनिक सुधार विभाग इंदिरा शर्मा, जिला साक्षरता अधिकारी राकेश लाटा, सुरेश अग्रवाल, प्रोफेसर बीडी सिंधी, डीपीएम राजीविका अर्चना मौर्य, संजय शर्मा स्वीप समन्वयक,विद्याश्रम विद्यालय के छात्र-छात्राओं सहित गणमान्य नागरिक बडी संख्या में उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button