SportsNews

कनकराज सावंतराज लोढा पब्लिक स्कूल खेल एवं युवा मामलात मंत्रालय द्वारा फिट इंडिया सर्टिफाइड

खेल विभाग, खेल एवं युवा मामलात मंत्रालय भारत सरकार द्वारा कनकराज सावंतराज लोढा पब्लिक स्कूल फिट इंडिया सर्टिफाइड

Journalist

रितेश अग्रवाल फालना बाली 

एस.पी.यू. जैन शिक्षण संघ, फालना द्वारा संचालित कनकराज सावंतराज लोढा पब्लिक स्कूल फिट इंडिया स्कूल बन गया है।

संस्था के सचिव शान्तिलाल बोकाडिया ने बताया कि खेल विभाग, खेल एवं युवा मामलात मंत्रालय, भारत सरकार का फिट इंडिया एक महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है, जिसमें सभी नागरिको को स्वस्थ रहने के प्रति जागरूक करना व सभी को इससे जोड़कर एक स्वस्थ्य समाज का निर्माण करना है, क्योंकि की स्वस्थ्य समाज ही देश के विकास में योगदान दे सकता है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ.बृजराज सिंह बाघेला ने बताया कि विद्यालय में उपलब्ध खेल संसाधन, वृहद खेल मैदान, खेल के नियमित कालांश, मानव संसाधन व विभिन्न खेलों में विद्यार्थियों का नियमित प्रतिनिधित्व आदि मानकों को पूर्ण करने पर मंत्रालय ने विद्यालय को “फिट इंडिया स्कूल” सर्टिफिकेट प्रदान किया है । इससे विद्यार्थियों स्वयं को खेल में आगे बढ़ाने व सामाजिक स्तर पर स्वास्थ्य संबंधित क्रियाकलापो मे भाग लेने के कई अवसर प्राप्त होंगे।
विद्यालय को इस उपलब्धि पर संघ के सभी विद्यालय की इस उपलब्धि पर संस्था के सभी पदाधिकारीगण, शिक्षकगण, खेल प्रभारी अभिमन्यू सिंह व विद्यार्थियों ने हर्ष व्यक्त करते हुए शुभकामनाए प्रेषित करते हुए विद्यालय के उत्तरोत्तर प्रगति की कामना की।


विद्यालय में स्वामी विवेकानंद जयंती मनाई गई 


यह भी संबंधित खबर पढ़े   कनकराज सावंतराज लोढ़ा पब्लिक स्कूल के नौ बाल लेखकों द्वारा रचित पुस्तके अंतरराष्ट्रीय प्रकाशक द्वारा प्रकाशित

कनकराज सावंतराज लोढा पब्लिक स्कूल में युवा दिवस मनाया गया,प्रधानाचार्य डॉ बृजराज सिंह बाघेला ने इस सुअवसर पर विद्यार्थीयों को सामुदायिक सेवा को प्रोत्साहित करने हेतु प्रेरित करते हुए कहा कि युवा किसी भी देश के लिए आशीर्वाद समान है. उनको भारत की विविध संस्कृतियो के प्रति प्राप्त दृष्टिकोण रखना होगा। इसमें बोर्ड कक्षा 12वी कि छात्रा हनीता राजपुरोहित ने राष्ट्रीय युवा दिवस पर राष्ट्रीय भावना से ओतप्रोत एवं केरियर संबंधित विषय पर अपने विचार प्रस्तुत किये। कक्षा 11वी की छात्रा दिया जैन ने स्वामी विवेकानंद की कार्यशैली पर कविता प्रस्तुत की. कक्षा 8वी की छात्रा आयुषि राजपुरोहित ने स्वामी विवेकानंद के विचारों का हमारे जीवन में महत्व बताते हुए उनके सिद्धांतों से अवगत कराया।

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}