News

‘प्रयास के स्पर्श से बिखरेगी सफलता की सुगन्ध’ उजास परिवार का अनूठा आयोजन

'The fragrance of success will spread with the touch of effort' Unique event of Ujaas family

बांसवाड़ा|  बसन्तोत्सव के अन्तर्गत उजास परिवार द्वारा रविवार को ठीकरिया स्थित श्री त्रिपुरेश्वर महादेव मन्दिर के सत्संग भवन में बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को तनाव मुक्त होकर परीक्षा देने के उद्देश्य से ‘परीक्षा पूर्व प्रकाश प्रबंधन’ विषयक प्रेरक उद्बोधन का आयोजन किया गया।

 

कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षाविद मोहनलाल पण्ड्या ने की जबकि मुख्य वक्ता शिक्षाधिकारी प्रकाश पण्ड्या रहे। आयोजन के विशिष्ट अतिथि जीजीटीयु के परीक्षा नियंत्रक प्रो. मनोज पण्ड्या, त्रिपुरा विकास समिति के अध्यक्ष डॉ. महेश पण्ड्या, नरहरिकान्त त्रिवेदी, मनोज जोशी, विदिता जोशी रहे। संचालन उजास परिवार के संयोजक भंवर गर्ग ‘मधुकर’ ने किया जबकि आभार विजय गर्ग ने माना। आयोजन के आरम्भ में अतिथियों ने भगवान श्रीराम और देवी सरस्वती की तस्वीर पर माल्यार्पण किया और तस्वीर के दीप प्रज्वलन किया।

Read More News   गोकर्णेश्वर महादेव परिसर में गूंजी फिजाएं निकलेगी गंगा मैया की शोभायात्रा

उजास परिवार की नताशा और ऊर्वी ने मंत्रोच्चार किया। अतिथियों ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि परीक्षा को लेकर तनाव रखने का अर्थ है संघर्ष से पूर्व ही हार स्वीकार कर लेना। निरन्तर प्रयास करते हुए सफलता का अर्जित की जा सकती है। सफलता की सुगन्ध को बिखेरना है तो निरन्तर प्रयास का स्पर्श आवश्यक है। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता के लिए पुल और पुश थ्योरी विश्लेषण बतलाया और समझाया कि योजना का धैर्यपूर्वक क्रियान्वयन परीक्षा में सफलता की गारंटी होती है। कार्यक्रम के अन्त में बसन्तोत्सव आयोजन का प्रसाद विद्यार्थियों में प्रसाद वितरण किया गया। ये जानकारी भवर गर्ग ने दी।

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}