ReligiousNews

गोकर्णेश्वर महादेव परिसर में गूंजी फिजाएं निकलेगी गंगा मैया की शोभायात्रा

अपनी खबरे LUNIYA TIMES में लगवाए

समाचार लगवाना चाहते है तो देर किस बात की, अपने नाम पत्ते के साथ अपनी खबरे हमें व्हाट्सप्प करें – 9982421145

तलवाड़ा|  सहस्त्र ओदीच्य ब्राह्मण समाज के गोकर्णेश्वर महादेव मंदिर परिसर में रविवार को महारुद्र महायज्ञ में पंडित निखलेश शुक्ला के आचार्यत्व में मुख्य यजमान प्रदीप, चंद्रकांता, यशिका और भूपेश त्रिवेदी परिवार वालो ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ स्थापित देवताओं का आव्हान किया।

महायज्ञ में विभिन्न ओषोधियो से तथा घृत के साथ हवन में आहुतियां दी गई। दूसरी ओर यज्ञविद पंडित दिव्यभारत पंड्या ने चांदी के पात्रों से पंच वर्क के साथ प्रदीप ओर चंद्रकांता त्रिवेदी ने गोकर्णेश्वर महादेव की महापूजा की । पंड्या ने बताया कि तीन दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान में आज गोकर्णेश्वर महादेव का विभिन्न फलो ओर 25 लीटर गन्ने का रस, भंग ,दही, शुद्ध गाय का घी, शहद, मिश्री के साथ पंच गव्य युक्त वैदिक ऋचाओं के साथ महाभिषेक किया गया। महारुद्र महायज्ञ में 75 किलो घी, विभिन्न प्रकारों की अशोधियों ओर शाक्ल्य के साथ उपस्थित विप्रवरो ने यज्ञ हवन में आहुतियां दी तो सारा परिसर सुवासित हो उठा।

Read Also    विप्र फाउंडेशन ने प्रथम पूज्य गणपती जी को दिया निमंत्रण

पंडित दिव्य भारत पंड्या ने विभिन्न प्रकार के पुष्प और कमल दल, अर्क पुष्पों के साथ शिव पंचायत, मां त्रिपुरा सुंदरी, मां गायत्री ओर श्री यंत्र के साथ महापूजा त्रिवेदी परिवार को करवाई गई। इस मौके पर देवेंद्र द्विवेदी, सुरेश, राजेंद्र, विष वेश्वर आचार्य, राजेंद्र आचार्य, नरहरी कांत, हरिश, प्रभाकर, मुकेश, मयंक, हेमंत, निलेश, दिनेश त्रिवेदी, चंद्रशेखर सहित कई श्रद्वालु मौजूद थे। विभिन्न पल्लवो से महायग मंडप को बहुत सुंदर सजाया गया है। गोकर्णेश्वर महादेव का फूलों से मनोहारी श्रृंगार किया गया।

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}