स्थानीय खबरpoliticsखास खबर

सीएम गहलोत ने स्वीकृत की देवासी समाज के बच्चो के लिए आवासीय विद्यालय जमीन

रिपोर्ट डीके देवासी कोठार

घुमंतु पशुपालको के बच्चों हेतु बाली विधानसभा में आवासीय विद्यालय के लिए नि:शुल्क भूमि आवंटन कराने की मांग देवासी समाज द्वारा पिछले समय से की जा रही थी. समाज के लोगो द्वारा अनेको बार यह मांग राजनेताओ के समक्ष रखी गई थी. आख़िरकार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह मांग किसान नेता पाली लोकसभा पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ के मार्फत स्वीकृत की है.

तहसील बाली के जादारी ग्राम में खसरा नम्बर 185 व 8.4900 हेक्टर भूमि रकबा देवासी समाज घूमन्तु पशूपालको के बच्चो हेतु आवासीय विद्यालय के लिए यह भूमि आवंटित की है. इसके लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व किसान नेता पाली पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ का ग्रामीणों का आभार व्यक्त किया है.

बाली विधानसभा क्षेत्र के देवासी समाज के लोगों द्वारा बद्रीराम जाखड़ से बाली में घुमंतु पशुपालको के बच्चों हेतु आवासीय विद्यालय के लिए नि:शुल्क भूमि आवंटन कराने की मांग की गई थी. जिस पर बद्रीराम जाखड़ की अनुशंषा से बाली तहसील के फालना के ग्राम जादरी में 8.4900 हैक्टर भूमि घुमंतु पशुपालको के बच्चो हेतु आवासीय विद्यालय खोलने के लिए आवंटित की गई. जिसको लेकर देवासी समाज ने सहर्ष पूर्व सांसद जाखड़ का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}