U.P. NEWS

नई पाइप लाइन डाले जाने से भरपूर मिलेगा क्षेत्रीय आबादी को पानी 10000 से ज्यादा लोगों को झेलनी पड़ रही है दिक्कत

कानपुर संवाददाता मोहम्मद शादाब की लाइव रिपोर्ट

कानपुर के वार्ड नंबर 6 भनाना पुरवा गेट नंबर 3 जीटी रोड पर विगत 6 माह से पीने की पाइप लाइन ध्वस्त होने के कारण सकेरा स्टेट सहित एक बड़ी आबादी में पीने के पानी से वंचित है।

रवि शंकर हवेलकर राष्ट्रीय अध्यक्ष वंचित समाज अनुसूचित जाति कल्याण महासमिति से क्षेत्रीय लोगों ने लिखित शिकायत की थी जिसका संज्ञान लेते हुए रवि शंकर हवेलकर ने 6 जुलाई को आचार संहिता खत्म होते ही जलकल महाप्रबंधक आनंद त्रिपाठी एवं सचिव वीके सिंह को निर्देशित किया था अधिकारीगण तत्काल संज्ञान लेते हुए इस पर खुदाई शुरू की गई 6 फीट खुदाई के बाद जानकारी दी गई की जीटी रोड के अंदर से प्लास्टिक पाइपलाइन पूरी तरह ध्वस्त हो गई है भारी दबाव के कारण जिनको खुदाई कर नई पाइप लाइन डाली जा सकती है। अन्य प्रयास भी निरर्थक साबित हुए महाप्रबंधक द्वारा बताया गया की खुदाई के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से अनुमति हेतु चेक भी लगाई गई है पैसा भी जमा कर दिया गया है परंतु अथॉरिटी द्वारा लिखित में परमिशन नहीं दी जा रही है। जिस कारण समस्या का समाधान समय पर निश्चित नहीं हो पा रहा है।

इसी क्रम में आज जलकल महाप्रबंधक आनंद त्रिपाठी एवं सचिव बीके सिंह सहित अधिकारि गणो को बुलाकर क्षेत्र में विजिट कराया तथा पानी के संकट के समाधान के लिए ठोस कार्य योजना बनाई जाने पर विचार विमर्श हुआ तय किया गया है दो-तीन दिनों के अंदर पीने के पानी की नई पाइप लाइन डालकर सप्लाई को बहाल कर समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

इस अवसर पर रविशंकर हवेलकर सहित क्षेत्रीय पार्षद अंकित मिश्रा, शेर खान उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}