लोकसभा चुनाव 2024Article

वित्तीय जरूरत का समाधान एसबीआई लाइफ-स्मार्ट चैंप इंश्योरेंस प्लान-SBI LIFE SMART CHAMP INSURANCE

आप सभी लूणिया टाइम्स के पाठको को मेरा नमस्कार, आज हम आपके लिये लेकर आए है वित्तीय जरूरत का समाधान एसबीआई लाइफ-स्मार्ट चैंप इंश्योरेंस प्लान-SBI LIFE SMART CHAMP INSURANCE

हमारा यह ब्लॉग मध्यम आयवर्ग के परिवारों के बच्चो के उज्जवल भविष्य बनाने के ऊपर आधारित है, आमतौर पर देखा जाए तो व्यक्ति के जीवन में अनेको सपने होते है पर वित्तीय जरूरत का समाधान नहीं होने के कारण वो इसे पूरा करने के लिए हल्की भारी कोशिश करता है. लेकिन साइकोलॉजिस्ट के अनुसार इन सब में एक सपना सबसे महत्वपूर्ण होता है. अपने बच्चो को हायर एज्युकेशन उच्च शिक्षा दिलवा कर उसका जीवन परिदृश्य बदलने की चाहत अधिकांश माता पिता में पाई गई है. परन्तु वर्तमान परिदृश्य में हर किसी का जीवन भविष्य की आर्थिक अनिश्चितताओं और चिंताओं से भरा होता है. जिससे इतनी महँगी शिक्षा दिलवाना कई माता पिता के लिए संभव नहीं हो पाता है.

SBI LIFE


हालांकि, एक अभिभावक के तौर पर कई चीजें हमारे नियंत्रण से बाहर होती है. लेकिन आपके बच्चे की भावनात्मक, शारीरिक, मानसिक और वित्तीय सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण होती है. इस लगातार बदलती दुनिया में, यह पता नहीं होता कि आगे क्या होने वाला है और इस अनिश्चितता का आपके बच्चे के भविष्य पर किस रूप में प्रभाव पड़ेगा ऐसे में माता-पिता के रूप में यह आपकी जिम्मेदारी जिम्मेदारी है कि आप उनके वित्तीय भविष्य की रक्षा करें और सुनिश्चित करें कि उनकी जरूरतों से समझौता न करना पड़े और वो समय पर पूरी हो सकें.


यह सब आप अपने बच्चे के लिए चाइल्ड इंश्योरेंस प्लान खरीद करके कर सकते है, क्या आप जानते है की कई ऐसे माता पिता है जो अपने बच्चे के लिए बेहतरीन पालिसी खरीदते है जिसमे वे थोड़ी थोड़ी बचत करके अपने बच्चे की भविष्य की चिंताओं से मुक्त हो जाते है. चाइल्ड इंश्योरेंस प्लान एक सुरक्षा कवच के रूप में कार्य करता है.

बाजार में अनेक तरह के चाइल्ड इंश्योरेंस प्लान उपलब्ध हैं, परन्तु एसबीआई लाइफ स्मार्ट चैंप इंश्योरेंस प्लान एक सहभागी पारंपरिक बाल योजना है जिसे विशेष रूप से बच्चे की भविष्य की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, भले ही माता-पिता आसपास न हों. अपने बच्चे के भविष्य में निवेश करना: एक बुद्धिमान निर्णय के साथ अपने लाडले के लिए एक प्यार भरा विकल्प है जो भविष्य की अप्रिय घटनाओ में मददगार होती है. माता-पिता की अकाल मृत्यु में ऐसे पॉलिसी प्लान संजीवनी बूटी का कार्य करती है.

अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबपोर्टल पर विजिट कीजिये यहाँ क्लीक करे

यह एक ऐसा जीवन बीमा बचत उत्पाद है, जो आपके बच्चे की उम्र 18 वर्ष होते ही उसकी भविष्य की शैक्षिक आवश्यकताओं का ख्याल रखना शुरू कर देती है. इसे माता पिता के उद्देश्यों को पूरा करने और लिए ध्यानपूर्वक तैयार किया गया है. यह जीवन बीमा सह बचत योजना है जो जीवन की अनिश्चितताओं से उनके उज्वल भविष्य को सुरक्षित रखती है.

यदि आप यह प्लॉन अपने बच्चो के लिये खरीदना चाहते है तो आपको सीधे SBI LIFE DEVELOPMENT OFFICER  एसबीआई लाइफ विकास अधिकारी से बात कर सकते है, वे आपके बच्चे के साथ अन्य सभी जीवन सुरक्षा प्लॉन भी बताएंगे-

CALL आकाश जैन – 9116527776  OR  9982421145

इस प्लान की मुख्य विशेषताएं

  • यह प्लान 18 वर्ष से 21 वर्ष की आयु तक चार समान वार्षिक किश्तों में गारंटीशुदा स्मार्ट लाभों का भुगतान करता है.
  • पॉलिसी अवधि के दौरान बीमित व्यक्ति की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु या आकस्मिक संपूर्ण या स्थायी विकलांगता के मामले में, बशर्ते पॉलिसी चालू हो.
  • परिवार को वित्तीय चुनौतियों से निपटने के लिए तत्काल एकमुश्त राशि प्राप्त होती है, भविष्य के सभी प्रीमियम, यदि कोई हो, को माफ कर दिया जाता है.
  • बच्चे को उसकी शिक्षा के सबसे महत्वपूर्ण चरणों में पैसे की जरूरत पूरी करने के लिए भुगतान प्राप्त होता रहता है.

YOU MUST READ THIS ARTICAL-  बाली के कुलदीप शर्मा होंगे युवा आक्रोश महाघेराव डेगाना विस प्रभारी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button